Magh Mela 2021: संगम में श्रद्धालुओं पर हुई पुष्प वर्षा, देखें Video

माघ पूर्णिमा पर आए भक्तों के ऊपर पुष्प वर्षा की गई। यह वर्षा प्रयागराज जिले प्रशासन ने हेलीकॉप्टर के जरिए की।

0
236
Magh Purnima 2021
Magh Mela 2021: संगम में श्रद्धालुओं पर हुई पुष्प वर्षा, देखें Video

Uttar Pradesh: प्रयागराज में भक्तों की भीड़ उमड़ आई है। लाखों कि संख्या में पहुंचे भक्त माघ पूर्णिमा (Magh Purnima 2021) के शुभ अवसर पर आस्था कि डुबकी लगाने के लिए आए है। आज करीब दो लाख श्रद्धालुओं ने त्रिवेणी घाट पर आस्था की डुबकी लगाई। लोग स्नान के बाद दान-पुण्य और पूजा पाठ कर रहे हैं। इस मौके पर प्रयागराज जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए।

Falgun Mahina 2021: कब से शुरू हो रहा है फाल्गुन मास? इस दौरान इन बातों का रखें ख्याल..

त्रिवेणी घाट पर हुई पुष्प वर्षा

माघ पूर्णिमा पर आए भक्तों के ऊपर पुष्प वर्षा की गई। यह वर्षा प्रयागराज जिले प्रशासन ने हेलीकॉप्टर के जरिए की। सुबह से ही गुलाब की पंखुड़ियां लेकर पुलिस लाइन हेलीकॉप्टर (Magh Purnima 2021) से उड़ान भरने लगे। करीब 8:30 बजे ये पुष्प वर्षा शुरू हो गई थी। ये पुष्प वर्षा सीएम योगी के निर्देश अनुसार करवाई गई है।

आज है संत रविदास जयंती, जानिए कहां हुआ था जन्म

बता दें कि माघ मेले (Magh Mela 2021) का आज पांचवां और अंतिम महत्वपूर्ण स्नान है। आज ही संगम की रेत पर लगने वाले कल्पवास का समापन होना है। इससे पहले मौनी अमावस्या पर भी भक्तों पर पुष्पवर्षा की गई थी।

रिलीजन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Religion News In Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here