यूपी में लव जिहाद पर जल्द बनेगा कानून, गृह मंत्रालय को भेजा प्रस्ताव

योगी सरकार लव जिहाद को लेकर सख्त कानून बनाने की तैयारी में जुट गई है। गृह विभाग की तरफ से इस संबंध में प्रत्साव जारी किया है।

0
186
Love Jihad
योगी सरकार लव जिहाद को लेकर सख्त कानून बनाने की तैयारी में जुट गई है। गृह विभाग की तरफ से इस संबंध में प्रत्साव जारी किया है।

Uttar Pradesh: यूपी में योगी सरकार लव जिहाद (Love Jihad) को लेकर सख्त कानून बनाने की तैयारी में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक गृह विभाग की तरफ से इस संबंध में प्रत्साव जारी किया है। यूपी में लव-जिहाद (Love Jihad) के मामले कम होने का नाम नही ले रहे, जिसकी वजह सरकार ने ये कदम उठाया है। 

योगी सरकार का बड़ा फैसला, इस दिन से खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय

बता दें यूपी के अलावा मध्य प्रदेश में लव जिहाद (Love Jihad) के खिलाफ कानून बनाने को लेकर मामला सामने आ चुका है। ऐसे में अब एक नाम इस सूची में और जुड़ गया है जहां लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की योजना पर कम चल रहा है। हरियाणा में भी लव जिहाद के मामलों को नियंत्रित करने के लिए कानून बनाए जाने की योजना पर काम चल रहा है।

 मुख्यमंत्री योगी ने किया था ऐलान-

दरअसल पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ऐलान किया था कि राज्य में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनेगा। सीएम योगी ने कहा कि इससे न्यायालय के आदेश का पालन भी होगा और बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा। बता दें इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन गलत है। 

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, छठ पर्व पर रहेगी सार्वजनिक छुट्टी

हम लव जिहाद को सख्ती से रोकेंगे: सीएम

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा था कि शादी के लिए धर्म परिवर्तन जरुरी नहीं है। इसकी इजाजत नहीं मिलनी चाहिए, इसलिए सरकार भी निर्णय ले रही है कि हम लव जिहाद को सख्ती से रोकने का काम करेंगे। इस देश में चोरी छिपे, नाम और धर्म छुपाकर के जो लोग बहन बेटियों के साथ खिलवाड़ करते हैं, उनको पहले से मेरी चेतावनी है। अगर ऐसे लोग नहीं सुधरे तो राम नाम सत्य है की यात्रा अब निकलने वाली है।

क्या था कोर्ट का फैसला-
जस्टिस एससी त्रिपाठी ने प्रियांशी उर्फ समरीन और अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए नूरजहां बेगम केस के फैसले का हवाला दिया, जिसमें कोर्ट ने कहा है कि शादी के लिए धर्म बदलना स्वीकार्य नहीं है। 

राज्य से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttar Pradesh News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here