लव जिहाद के मामलों पर योगी को आया गुस्सा, लिया ये अहम फैसला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को प्रदेश में लव जिहाद की घटनाएं रोकने को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

0
261
Love Jihad Incidents
लव जिहाद के मामलों पर सीएम योगी को आया गुस्सा, लिया ये अहम फैसला

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में लव जिहाद की घटनाओं का लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक अहम फैसला लिया है। सीएम ने गृह एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को प्रदेश में लव जिहाद (Love Jihad Incidents) की घटनाएं रोकने को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

नोएडा में रिटायर्ड दारोगा ने बेटे को गोली मार की आत्महत्या

उन्होंने कहा है कि जहां भी लड़कियों को धोखे में रखकर शादी करने और उसके बाद उन्हें प्रताड़ित करने के मामले (Love Jihad Incidents) जानकारी में आए उन पर पुलिस की ओर से फौरन कार्रवाई की जाए। दरअसल, हाल ही में मेरठ, कानपुर और लखीमपुर खीरी में लड़कियों के साथ धोखाधड़ी कर प्रेम जाल में फंसाने की घटनाएं सामने आई हैं। मेरठ और लखीमपुर में लड़कियों की हत्या भी की गई।

कानपुर में हाल ही में ‘लव जिहाद’ के 5 मामले सामने आए थे, जिसके बाद ऐसे अपराधियों पर सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस-प्रशासन ने कमर कस ली है। कानपुर की एक पीड़िता का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इसके बाद विरोध-प्रदर्शन भी हुए थे। मेरठ में भी एक की हत्या सहित ‘लव जिहाद’ के 5 मामले सामने आए थे, जिन पर योगी सरकार नजर बनाए हुए है।

साप्ताहिक बन्दी पर सीएम योगी का जिलाधिकारियों को निर्देश

मेरठ में जुलाई महीने में आरोपी शमशाद ने प्रिया नाम की महिला को प्रेमजाल में फांसकर उसके साथ रहना शुरू कर दिया था। धर्म उजागर होने के बाद जब प्रिया ने विरोध किया तो शमशाद ने उसकी बेटी समेत हत्या कर दी और घर में ही गाड़ दिया था। वहीं लखीमपुर-खीरी में नाबालिग से रेप और हत्या का मामला सामने आया था। लड़की की पहचान दिलशाद नाम के दर्जी से थी। दलित लड़की की शादी तय होने की बात जब दिलशाद को पता चली तो उसने नाबालिग से रेप के बाद गला रेतकर उसकी हत्या कर दी।

सीएम ने कहा कि कहा कि ऐसे मामलों में आरोपितों को जमानत बिलकुल भी नहीं मिलनी चाहिए। हालाँकि, उन्होंने कहा कि इस मामले में नए कानून की बजाए पुराना कानून ही पर्याप्त है, बस उसे ठीक से लागू किए जाने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here