यूपी में ‘लव जिहाद’ को लेकर पति ने लिया दोस्त के खिलाफ एक्शन

अब तक आपने देखा होगा कि ज्यादातर पत्नियां अपने पति के खिलाफ केस दर्ज करवाती है, लेकिन इस बार एक शख्स ने शिकायत दर्ज की है।

0
291
Love Jihad in UP
अब तक आपने देखा होगा कि ज्यादातर पत्नियां अपने पति के खिलाफ केस दर्ज करवाती है, लेकिन इस बार एक शख्स ने शिकायत दर्ज की है।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में लव जिहद (Love Jihad in UP) के कानून को मंजूरी मिलने के बाद से केस दर्ज होना शुरु हो गया है। अब तक आपने देखा होगा कि ज्यादातर पत्नियां अपने पति के खिलाफ केस दर्ज करवाती है, लेकिन इस बार एक शख्स ने शिकायत दर्ज की है। जिसने आरोप लगाया है कि उसकी बीवी के एक मुस्लिम युवक के साथ रिश्ते हैं।

बता दें युवक उसकी बीवी का धर्मपरिवर्तन कराना चाहता है। बताया जा रहा है कि दोनों की शादी को 15 साल हो चुके (Love Jihad in UP) हैं। उनके 12 और 14 साल के दो बच्चे भी हैं। हालांकि उसकी पत्नी ने धर्म परिवर्तन को लेकर ऐसी कोई शिकायत नहीं की थी। लेकिन पुलिस ने उस मुस्लिम युवक और उसके एक दोस्त के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

यूपी में ‘लव जिहाद’ पर कानून लागू, राज्यपाल ने दी मंजूरी

क्या है पूरा मामला-

पूरा मामला दो राज्यों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ा हुआ (Uttar Pradesh News) है। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव पूरा निवासी अक्षय की शादी 3 साल पहले हुई थी। जिसके बाद दोनों के दो बच्चे हुए, अक्षय हरिद्वार के भगवानपुर में लेबर कांट्रेक्टर का काम करता था, जहां पर उसके अधीन नदीम नाम का एक युवक भी काम करता था। अक्षय का आरोप है कि नदीम ने उसकी पत्नी को बहला-फुसलाकर प्रेम जाल में फंसा लिया। इसमें नदीम का सहयोगी उसका दोस्त सलमान भी शामिल था। पिछले कई सालों से अक्षय मामले को संभालने की कोशिश कर रहा है, लेकिन अब उसके केस दर्ज करवा दिया है। 

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, बरसो पुराने ये कानून करेगी खत्म

पुलिस ने दर्ज किया केस-

अब महिला के पति ने गंभीर आरोप लगाते हुए जनपद मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने धारा 504/ 506 /120 बी और धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2020 की धारा 3/5 के तहत दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया (Uttar Pradesh News) हैं। दरअसल, इस मामले को लेकर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है, गौरतलब है कि यूपी में धर्म परिवर्तन से जुड़े कानून को राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद जबरन धर्म बदलवाने के कई मामले सामने आए हैं। पुलिस इसको लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here