यूपी में बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, एक हफ्ते में 50 हजार एक्टिव केस घटे

कोरोना का कहर यूपी में जारी है। पंचायत चुनाव भी चल रहे है। ऐसे में कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण गांव-गांव तक पहुंच गया।

0
750
Lockdown in UP
कोरोना का कहर यूपी में जारी है। पंचायत चुनाव भी चल रहे है। ऐसे में कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण गांव-गांव तक पहुंच गया।

Uttar Pradesh: एक तरफ कोरोना का कहर यूपी में जारी है। तो वहीं दूसरी तरफ पंचायत चुनाव भी चल रहे है। ऐसे में कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमण गांव-गांव तक पहुंच गया (Lockdown in UP) है। जिसको देखते हुए अब राज्य सरकार 10 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी (Lockdown in UP) रख सकती है। 

99 प्रत्याशियों की हुई मौत, कुछ जिलों में आज फिर से होगा चुनाव

लॉकडाउन के लिए इंकार किया था

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा था कि यूपी में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। साथ ही इलाहाबाद हाईकोर्ट के उस फैसले को भी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे दी थी। जिसमें कोर्ट ने संक्रमण रोकने के लिए बड़े शहरों में लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए थे। हालांकि बाद में सरकार को वही करना पड़ा जो हाईकोर्ट ने कहा था। बीते छह दिन में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या बढ़ी है तो नए केसों में भी गिरावट शुरू हो गई है। 30 अप्रैल को 3.10 लाख से ज्यादा एक्टिव केस थे। अब ये घटकर 2.54 लाख रह गए हैं।

7 लाख में व्यापारी के बेटे ने थाईलैंड से बुलाई कॉलगर्ल, 2 दिन में हुई मौत

किसे मिलेगी छूट

  • ट्रांसपोर्टेशन को छूट दी गई है। मेडिकल और जरूरी सेवाएं शुरु रहेंगी
  • आप किसी कंपनी या फैक्ट्री में काम करते हैं तो आई-कार्ड दिखाकर आ-जा सकते हैं
  • डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टॉफ, अस्पताल के बाकी मेडिकल दुकान और व्यवसाय से जुड़े कार्य खुले रहेंगे
  • आप ऑनलाइन पोर्टल के जरिए ऑर्डर डिलीवर कर सकते हैं।
  • प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, इंटरनेट मीडिया से जुड़े कर्मचारियों को ई-पास बनवाने की जरूरत नहीं है। वे अपने संस्थान का आई-कार्ड दिखाकर आना-जाना कर सकते हैं।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here