अवैध पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 4 लोगों की मौत, कई घायल

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर ज‍िले में बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में अचानक आग लग गई।

0
237
Kushinagar News
अवैध पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 4 लोगों की मौत, कई घायल

Uttar Pradesh: उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर ज‍िले (Kushinagar News) में बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक अवैध पटाखा फैक्ट्री (Explosion in Illegal Firecracker Factory) में अचानक आग लग गई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई जबकि 10-12 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा हैं कि ये आग वहां पर रखे एक गैस सिलेंडर में लग गई और सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। फिलहाल घटना की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक ये घटना, कुशीनगर ज‍िले (Kushinagar News) के कप्तानगंज थाने के वार्ड नंबर 11 की है। आर्य समाज मंदिर निवासी जावेद के घर में अवैध रूप से पटाखा बनाने का कारोबार चल रहा था। जिसके बाद बुधवार को घर के अंदर तेज धमाका हुआ। वहीं आस-पास के मकान भी इस धमाके में क्षतिग्रस्त हो गए। बताया जा रहा है मरने वाले सभी चारों लोग एक ही परिवार से है, जबकि घायल लोग पड़ोस के ही हैं।

अर्नब पर गिरी गाज, मुंबई पुलिस ने घर में घुसकर किया गिरफ्तार

इस घटना में मकान के अंदर की दीवार भी गिर गई है। आग में कई लोगों के फसे होने के भी खबर सामने आ रही है। इस धमाके के बाद पूरे कस्बे में अफरा तफरी मच गई। लोगों की चीख पुकार से ग्रामीणों की भीड़ भी जुट गई। सूचना मिलते ही मौकें पर पहुंची पुलिस बचाव कार्य में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि यहां आबादी में अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी।

कौन हैं फैसल खान? जानिए पूरा मामला

दिवाली का त्यौहार आ रहा है और इसके चलते ही यहां अवैध तरिके से पटाखे बनाए जा रहे थे। इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं पुलिस का अभी इन सवालों को लेकर कोई जवाब सामने नहीं आया है। बता दें कि ज‍िले में अवैध पटाखा फैक्‍ट्री के ख‍िलाफ पुल‍िस ने अभ‍ियान चलाना शुरू कर दिया है

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here