कृषि कानून के समर्थन में किसानों की महापंचायत, ऐसे होगा कार्यक्रम

मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में हज़ारो मजदूर किसान पीएम मोदी के समर्थन में शामिल होंगे।

0
229
Kisan Mahapanchayat
कृषि कानून के समर्थन में किसानों की महापंचायत, ऐसे होगा कार्यक्रम

Uttar Pradesh: दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। वहीं आज आंदोलन (Farmers Protest) के 100 दिन पूरे होने पर मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान जीआईसी के मैदान में हिन्द मजदूर किसान समिति बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का जलाभिषेक करेगी। इस कार्यक्रम में हज़ारो मजदूर किसान पीएम मोदी के समर्थन में शामिल होंगे।

आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर जानें आज क्या करेंगे किसान?

इस कार्यक्रम में आज केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) भी शामिल होंगे। वहीं परमधाम न्यास के संस्थापक चन्द्रमोहन जी महाराज मुख्य अतिथि के तौर पर कार्यक्रम (Kisan Mahapanchayat) में हिस्सा लेंगे। बता दें कि भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा में जलाभिषेक के लिए देश के चारों कोनों से (कश्मीर, तमिलनाडु, मणिपुर, गुजरात और मुज़फ्फरनगर के शुक्रताल का गंगाजल) मंगवाया गया है।

तिहाड़ जेल से रिहा हुए किसान, इस मामले में थे गिरफ्तार

इसके अलावा अम्बेडकर की प्रतिमा में दूध, शहद, केसर, केवड़े, गुलाबजल इत्यादि से अभिषेक किया जाएगा। वहीं कार्यक्रम के बाद प्रतिमा को कश्मीर ले जाने की तैयारी की जा रही है। वहीं केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानो ने 100 दिन पहले दिल्ली के बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन शुरू किया था। इस बीच आज सुबह 11 बजे से लेकर शाम को 4 बजे तक किसान केएमपी पर जाम लगाएंगे।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here