महिला दिवस के अवसर पर यूपी में इन जगहों पर होगी फ्री एंट्री

इस बार महिला दिवस पर उत्तर प्रदेश में प्रसिद्ध स्थलों पर महिलाओं की एंट्री फ्री कर दी गई है।

0
259
International Women's Day 2021
इस बार महिला दिवस पर उत्तर प्रदेश में प्रसिद्ध स्थलों पर महिलाओं की एंट्री फ्री कर दी गई है।

International Women’s Day: इस बार महिला दिवस (International Women’s Day 2021) पर उत्तर प्रदेश में प्रसिद्ध स्थलों पर महिलाओं की एंट्री फ्री कर दी गई है। यानी उत्तर प्रदेश की इन जगाहों पर आप फ्री में घूम सकती है। ये दिन महिलाओं का होता है। इसी के चलते डीएम अभिषेक प्रकाश (DM Abhishek Prakash) ने अहम फैसला (International Women’s Day 2021) लिया है। 

राम मंदिर के लिए घर-घर चंदा लेना बंद, मिले इतने करोड़ रूपये

बता दें 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day 2021) के रूप में मनाया जाता है। महिला दिवस के मौके पर डीएम अभिषेक प्रकाश ने आदेश जारी कर लखनऊ के इमामबाड़ा, छोटा इमामबाड़ा और पिक्चर गैलरी में महिलाओं की एंट्री को फ्री कर दिया है। दरअसल, इस दिन का प्रचलन बीते सालों से लगातार बढ़ा है। जहां भारत में पहले महिलाएं अपने हक में कम ही बोलती थी, वहीं आज इक्कीसवीं सदी की महिलाओं ने अपनी शक्ति को पहचान लिया है और काफी हद तक अपने अधिकारों के लिए लड़ना सीखना शुरु कर दिया हैं। 

महिला दिवस पर नोएडा में होगी पिंक मैराथन, जीतने वाले को मिलेगा गिफ्ट

भारत में (International Women’s Day 2021) लंबे वक्त से ये दिन मनाया जा रहा है। इसके पीछे वजह है कि इस दिन 19वीं सदी में स्त्रियों के अधिकारों, अशिक्षा, छुआछूत, सतीप्रथा, बाल या विधवा-विवाह जैसी कुरीतियों पर आवाज उठाने वाली देश की पहली महिला शिक्षिका सावित्री बाई फुले का स्मृति दिवस होता है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here