शायर इमरान प्रतापगढ़ी को मिला 1 करोड़ का नोटिस, CAA के विरोध प्रदर्शन में हुए थे शामिल

मुरादाबाद जिला प्रशासन ने शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को 1 करोड़ रुपये का नोटिस भेजा है। प्रशासन ने इमरान प्रतापगढ़ी को नोटिस नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के कारण भेजा है।

0
551
Imran Pratapgarhi

मुरादाबाद जिला प्रशासन ने शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को 1 करोड़ रुपये का नोटिस भेजा है। प्रशासन ने इमरान प्रतापगढ़ी को नोटिस नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के कारण भेजा है। बता दें कि CAA के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन देखा गया। कई जगह अब भी जारी है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भी 29 जनवरी से धरना प्रदर्शन जारी है। इमरान प्रतापगढ़ी इसी प्रदर्शन में शामिल हुए थे। कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ जिला प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। इमरान पर मुरादाबाद में लगी धारा-144 का उल्लंघन करने का भी आरोप है। इस नोटिस में 1 करोड़ 4 लाख 8 हजार रुपये के जुर्माने की बात है।

गौरतलब है कि प्रशासन ने मुरादाबाद के ईदगाह में चल रहे प्रदर्शन पर 13 लाख 42 हजार प्रति दिन के हिसाब से जुर्माने का नोटिस भी भेजा है। मुरादाबाद प्रशासन ने नोटिस में इस प्रदर्शन को सामाजिक सौहार्द के लिए खतरा बताया गया है।

प्रशासन के अनुसार प्रदर्शन के दौरान रोजाना कानून-व्यवस्था पर खर्च हो रहा है। मुरादाबाद के अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ने अब तक 144 लोगों को इस तरह का नोटिस जारी किया है। इसमें सबसे ज्यादा राशि का नोटिस इमरान प्रतापगढ़ी को भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here