IAS नागपाल एक बार फिर यूपी में तैनात, जानिए शक्ति की कहानी

यूपी में फिर से वापस आ गई है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आने पर नियुक्ति और कार्मिक विभाग में ज्वाइनिंग दी है।

0
502
IAS Durga Shakti Nagpal
यूपी में फिर से वापस आ गई है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आने पर नियुक्ति और कार्मिक विभाग में ज्वाइनिंग दी है।

Uttar Pradesh: आईएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति (IAS Durga Shakti Nagpal) यूपी में फिर से वापस आ गई है। उन्होंने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आने पर नियुक्ति और कार्मिक विभाग में अपनी ज्वाइनिंग दी है। बता दें रेत माफियों और अवैध निर्माण को उजागर करने वाली महिला आईएएस अधिकारी (IAS Durga Shakti) शक्ति को हर कोई जानता है। 

जानिए कब आएगी आरक्षण की फाइनल लिस्ट?

24 साल की उम्र में आईएएस अधिकारी बनी दुर्गा शक्ति नागपाल (IAS Durga Shakti)ने 2013 में एक साथ कई वाहनों को हिरासत में लिया था। उसके बाद कई लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने गाजियाबाद में रेत के अवैध खनन में शमिल थे। रेत माफियाओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर नागपाल ने कार्रवाई की थी। दरअसल, 2019 में शक्ति पर फिल्में भी बनी है। बदला और केसरी में शक्ति की बायोपिक दिखाई गई थी। 

जल्द आ सकते हैं बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजे, कैसे करें चेक?

अखिलेश सरकार ने किया था निलंबित

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सरकार ने 2013 में गौतमबुद्ध नगर में एसडीएम सदर के रूप में तैनात रहीं दुर्गा शक्ति नागपाल को खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई को लेकर निलंबित किया था।

खास बात ये है कि दुर्गा शक्ति नागपाल के पति अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) भी आईएएस अधिकारी है। दुर्गा शक्ति नागपाल पंजाब कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। 2011 में यूपी कैडर के आईएएस अभिषेक सिंह से शादी करने के बाद वह अपना कैडर बदलवा कर उत्तर प्रदेश आ गई थीं। उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर, मथुरा समेत कई जिलों में वह तैनात रहीं हैं। अब नियुक्ति और कार्मिक विभाग की तरफ से उन्हें जल्द ही नई पोस्टिंग देने की तैयारी चल रही है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here