सोशल मीडिया पर पीड़िता की डाली गलत फोटो, शख्स ने की याचिका दायर

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोशल मीडिया मंच यानी गूगल, फेसबुक और ट्विटर को लेकर याचिका दायर करने पर जवाब दिया है।

0
176
Hathras Rape Case
दिल्ली हाई कोर्ट ने सोशल मीडिया मंच यानी गूगल, फेसबुक और ट्विटर को लेकर याचिका दायर करने पर जवाब दिया है।

Hathras: दिल्ली हाई कोर्ट ने सोशल मीडिया मंच यानी गूगल, फेसबुक और ट्विटर को लेकर याचिका दायर करने पर जवाब दिया है। एक शख्स ने हाथरस दुष्कर्म (Hathras Rape Case) पीड़ित का गलत फोटो डालने पर याचिका दायर की थी। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय और सोशल मीडिया मंचों को नोटिस जारी किया और उस व्यक्ति के बारे में अदालत को सीलबंद (Hathras Rape Case) लिफाफे में जानकारी देने के लिए कहा गया। 

एक हफ्ते के लिए दिल्ली में कर्फ्यू, 26 अप्रैल तक सभी बाजार रहेंगे बंद

पति ने याचिका दायर करते हुए कहा कि उनकी पत्नी का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था। जो हाथरस में दुष्कर्म और हत्या का शिकार बनी युवती के तौर पर दिखाया गया है। बता दें फेसबुक, गूगल और ट्विटर ने जनवरी में अदालत से कहा था कि उन्होंने उन सभी लिंक को ब्लॉक कर दिया है या हटा लिया है जिसमें मृत महिला के फोटो को हाथरस दुष्कर्म पीड़िता के तौर पर दिखाया गया। 

सीएम का बड़ा ऐलान, उत्तर प्रदेश में फिलहाल लॉकडाउन नहीं

दरअसल, 14 सितंबर 2020 को हाथरस (Hathras Rape Case) में 19 साल की एक दलित महिला से चार लोगों ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया था। पीड़िता की 29 सितंबर 2020 को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here