Hathras Rape Case: अस्पताल के बाहर फूटा लोगों का ग़ुस्सा, विपक्ष ने साधा निशाना

हाथरस की निर्भया के साथ जो हुआ, उसे लेकर पूरे देश में गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। वहीं विपक्ष ने यूपी सरकार पर हल्ला बोल दिया है।

0
277
Hathras Rape Case

Uttar Pradesh: हाथरस की निर्भया के साथ (Hathras Rape Case) जो हुआ, उसे लेकर पूरे देश में गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। वो लड़की 15 दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ती रही और आखिरकार मंगलवार की सुबह उसने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। पीड़िता की मौत के बाद मंगलवार देररात ही उसका शव यूपी पुलिस गांव लेकर आई और अंतिम संस्‍कार कर दिया। जिसे लेकर विपक्ष ने हल्ला बोल दिया है।

हाथरस में हैवानियत की हुई थी हद पार, 15 दिनों बाद हारी जिंदगी

समाजवादी पार्टी, बीएसपी, आम आदमी पार्टी, भीम आर्मी जैसे समेत तमाम राजनीतिक दल और संगठन बीजेपी सरकार के खिलाफ आक्रामक हैं। यूपी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश पुलिस की इस हरकत (Hathras Rape Case) को कायराना बताया है। कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है – निर्दयता की हद है ये। जिस समय सरकार को संवेदनशील होना चाहिए उस समय सरकार ने निर्दयता की सारी सीमाएं तोड़ दी।’

इसके अलावा दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जान गंवाने वाली लड़की को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर सैकड़ों की तादाद में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया और रिंग रोड को कुछ समय के लिए जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे चंद्रशेखर आजाद ने गैंगरेप पीड़िता का पोस्टमॉर्टम में घपलेबाजी का आरोप लगाते हुए कहा कि पोस्टमॉर्टम कराने के लिए डॉक्टरों का एक विशेष बोर्ड बनाया जाए।

 

शादी का झांसा देकर किया योन शोषण, आरोपी गिरफ्तार

इसके अलावा उन्होंने कहा कि लड़की के साथ अत्याचार हुआ है, उसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक दलित लड़की को इंसाफ नहीं मिल जाता उनका आंदोलन जारी रहेगा। सात ही आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी मंगलवार को हाथरस में हुई गैंगरेप की घटना को क्रूर बताया। उन्होंने ट्वीट किया- हाथरस में जो कुछ भी हुआ, वह अमानवीय है। यह क्रूरता की हदों के पार है। उम्मीद है कि इस घोर अपराध के दोषियों को सजा मिलेगी और पीड़ित के साथ न्याय होगा।

हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र में 14 सितंबर को गैंगरेप की शिकार पीड़िता की दरिंदों ने हैवानियत के बाद रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी। अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज से उसे गंभीर हालत में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

——————————————————————————————————

देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here