हाथरस में धारा 144 लागू, राहुल, प्रियंका ने सीएम पर किया प्रहार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज गैंगरेप पीड़िता के परिवार वालों से मिलने पहुंचे हैं। धारा 144 लागू हो गई है।

0
205

Hathras: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आज गैंगरेप पीड़िता के परिवार वालों से मिलने पहुंचे हैं। आपको बता दें हाथरस में धारा 144 (Hathras Gangrape) लागू हो गई है। कोरना महामारी की वजह से 1 सितंबर से 31 अक्टूबर के बीच धारा 144 लागू रहेगी। गैंगरेप और बर्बरता का शिकार हुई 20 साल की पीड़िता की इलाज के दौरान मौत और उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से रात के अंधेरे (Hathras Gangrape) में परिवार की मौजूदगी के बिना उसका अंतिम संस्कार कराने की वजह से देश में रोष देखने को मिल रहा है। 

अस्पताल के बाहर फूटा लोगों का ग़ुस्सा, विपक्ष ने साधा निशाना

बता दें बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में वर्तमान बीजेपी सरकार में कानून का नहीं बल्कि गुंडों, बदमाशों, माफियाओं, बलात्कारियों और अन्य अराजक तत्वों (Hathras Gangrape) का राज चल रहा है। यहां की कानून व्यवस्था पूरी तरह से दम तोड़ चुकी है। खासकर इस सरकार में यहां की बहन-बेटियां बिलकुल सुरक्षित नहीं है।’ दरअसल 14 सितंबर को हाथरस (Hathras Gangrape) के एक गांव में अकल्पनीय दरिंदगी का शिकार हुई पीड़िता की मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई थी। उसके शरीर में कई फ्रैक्चर आ गए थे, इतनी गंभीर चोटें लगी थीं कि वो पैरालाइज़ हो गई थी।

अपनी बेटी के साथ दरिंदगी और फिर उसे खोने के गम में डूबे परिवार का दुख तब और बढ़ गया जब यूपी पुलिस पीड़िता का शव लेकर उसके गांव पहुंची और जबरदस्ती परिवार को दरकिनार कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। इस घटना को बाद से सीएम योगी से इस्तीफा (Hathras Gangrape) मांगने की बात सामने आ रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लगातार इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमलावर बने हुए हैं। राहुल गांधी ने बुधवार को कहा था कि ‘यूपी पुलिस की यह शर्मनाक हरकत दलितों को दबाने और उनको ‘उनकी जगह’ दिखाने के लिए है। हमारी लड़ाई इसी सोच के खिलाफ है।’ 

हाथरस में हैवानियत की हुई थी हद पार, 15 दिनों बाद हारी जिंदगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here