हाथरस गैंगरेप में SIT की टीम गठित, फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी जांच

हाथरस रेपकांड में आरोपियों ने दरिंदगी की हैवानियत पार कर दी थी। रेप होने के 15 दिन बाद पीड़िता ने दम तोड़ दिया था।

0
444
Hathras Gangrape Case
हाथरस रेपकांड में आरोपियों ने दरिंदगी की हैवानियत पार कर दी थी। रेप होने के 15 दिन बाद पीड़िता ने दम तोड़ दिया था।

Uttar Pradesh: हाथरस रेपकांड में आरोपियों ने दरिंदगी की हैवानियत (Hathras Gangrape Case) पार कर दी थी। रेप होने के 15 दिन बाद पीड़िता ने दम तोड़ दिया था। इसी को लेकर पूरे देश में विरोध देखने को मिल रहा है। चारों तरफ हंगामे की गुंज सुनने को मिल रही है। इन सब के बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने SIT की टीम गठित कर दी है। गृह सचिव भगवान स्वरुप की अध्यक्षता में पूरी टीम काम करेगी। इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने आज सीएम योगी आदित्यनाथ से बातचीत कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

आपको बता दें महिला अधिकारियों को भी इस टीम में शामिल (Hathras Gangrape Case) किया गया है। गृह सचिव भगवान स्वरूप, डीआईजी चंद्र प्रकाश और सेनानायक पीएसी आगरा पूनम एसआईटी के सदस्य होंगे। इसके अलावा इस केस में फास्ट ट्रैक को जल्द से जल्द लाने के निर्देश दिए है। पुलिस ने मामले में सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

हाथरस जिले के चंदपा थाने के एक गांव में 14 सितंबर को एक दलित युवती के साथ (Hathras Gangrape Case) गांव के ही चार युवकों ने गैंगरेप किया। उसके बाद उस पर जानलेवा हमला किया था। पीड़िता की जीभ भी काट दी गई थी ताकि वो आरोपियों के खिलाफ बयान न दे सके।  इसके अलावा उसकी शरीर पर कई जगह हड्डियां टूटी हुई थीं। शुरुआत में पीड़िता का अलीगढ़ के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। नौ दिन बाद होश में आने पर पीड़िता का बयान दर्ज किया गया। जिसके बाद हालात खराब होने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मंगलवार की सुबह उसकी मौत हो गई।

अस्पताल के बाहर फूटा लोगों का ग़ुस्सा, विपक्ष ने साधा निशाना

प्रीयंका गांधी ने सीएम का मांगा इस्तीफा-

इस मामले को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Ghandi) वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने पुलिस द्वारा जबरन किए गए अंतिम संस्कार (Hathras Gangrape Case) को घोर निंदा की है। इसके साथ ही प्रियंका ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा देने की मांग की है।

——————————————————————————————————

देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here