हाथरस केस की सुनवाई आज, पीड़ित परिवार नहीं होगा शामिल

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होने जा रही है। जानकारी के अनुसार हाथरस केस में पूरा परिवार आज की सुनवाई में शामिल नहीं होगा।

0
716
Hathras Case
इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होने जा रही है। जानकारी के अनुसार हाथरस केस में पूरा परिवार आज की सुनवाई में शामिल नहीं होगा।

Hathras: हाथरस केस की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज (Hathras Case) होने जा रही है। जानकारी के अनुसार हाथरस केस में पूरा परिवार आज की सुनवाई में शामिल नहीं होगा। एडीजी प्रशांत कुमार हाथरस जैसे मामलों में गाइडलाइंस पर आज हलफनामा दाखिल कर सकते हैं। इस दौरान एसपी विक्रांत वीर भी कोर्ट में मौजूद रहेंगे। पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से आज उनका पक्ष दाखिल हो सकता है। बता दें हाथरस में दलित युवती की गैंगरेप (Hathras Case) के बाद हत्या की गई थी। इसके बाद परिवार की इजाज़त के बिना अंतिम संस्कार कर दिया गया था। जिसके बाद हाईकोर्ट ने इस मामले को अपने हाथ ले लिया। 

श्रीनगर में हुआ एनकाउंटर, हिजबुल का चीफ कमांडर मारा गया

इससे पहले 12 अक्टूबर को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में हाथरस केस (Hathras Case) की सुनवाई होनी थी। पीड़िता का परिवार कोर्ट में पेश भी होना था। उस वक्त कड़ी सुरक्षा के बीच पीड़ित परिवार हाईकोर्ट पहुंचा था। हाई कोर्ट ने सरकार और पुलिस के उन सभी बड़े अफसरों को तलब किया था, जिनके ऊपर केस में लापरवाही बरतने का आरोप लगा है।

मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार एक्शन जारी, आलीशान होटल को किया ध्वस्त

इससे पहले एक अक्टूबर को हाई कोर्ट (Hathras Case) ने इस मामले का संज्ञान लिया था। पीड़िता की मौत के बाद पुलिस-प्रशासन द्वारा आधी रात में ही अंतिम संस्कार करने की खबरों पर संज्ञान लेते हुए हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने कहा था कि एक क्रूरता अपराधियों ने पीड़िता के साथ दिखाई और इसके बाद जो कुछ हुआ, अगर वह सच है तो उसके परिवार के दुखों को दूर करने की बजाए उनके जख्मों पर नमक छिड़कने की जरुरत नहीं। कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए सभी उच्च अधिकारियों को तलब किया। जिन अधिकारियों को यह हाई कोर्ट की ओऱ से नोटिस भेजे गए थे, उनमें यूपी के डीजीपी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, हाथरस के डीएम और एसपी शामिल हैं। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here