सरकार को देना होगा संपत्ति का ब्योरा, वरना नहीं होगा प्रमोशन

केंद्र सरकार ने आईएएस अफसरों (IAS Officers) को इस महीने के अंत तक अपनी अचल संपत्ति का ब्योरा देने के निर्देश दिए हैं।

0
96
UP IAS Officers
यूपी में योगी सरकार ने इन अफसरों को बनाया चपरासी और चौकीदार

New Delhi: केंद्र सरकार ने आईएएस अफसरों (IAS Officers) को इस महीने के अंत तक अपनी अचल संपत्ति का ब्योरा देने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद यूपी सरकार एक्शन में आ गई है। दरअसल यूपी में तैनात ज्यादातर आईएएस (UP IAS Officers) अफसर अपनी संपत्ति का ब्योरा देने में पीछे रहते हैं। जिसके बाद अब केंद्र सरकार ने ऐसे लोगों की पहचान के लिए ये कदम (UP News)  उठाया है। केंद्र सरकार के विशेष सचिव संजय कुमार सिंह द्वारा एपीसी, अपर मुख्य सचिव, जिलाधिकारियों और अन्य अफसरों को एक सर्कुलर भेजा है।

इस दिन यूपी का बजट पेश कर सकती है योगी सरकार…

इस सर्कुलर के तहत आईएएस (UP IAS Officers) अधिकारियों को साल 2020 की अपनी अचल संपत्ति का ब्योरा केंद्र सरकार देना होगा। इसके लिए आईएएस अधिकारियों को 31 जनवरी तक सरकार के ऑनलाइन पोर्टल पर अपनी संपत्ति का ब्योरा सबमिट करना अनिवार्य है। जो अपनी संपत्ति की जानकारी नहीं देगा तो उनका प्रमोशन रोक दिया जाएगा।

यूपी में टीकाकरण की लिस्ट में मृत नर्स के नाम शामिल, जानें क्या है पूरा मामला

केंद्र सरकार ने साफ निर्देश दे दिए है कि बिना ब्योरा दिए विजिलेंस क्लीयरेंस (Latest News in Hindi) नहीं मिलेगा। बता दें कि यूपी में लगभग 100 IAS अफसर अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं दे रहे। इससे पहले साल 2018 में 78 IAS अफसरों ने वहीं साल 2019 में 68 IAS अफसरों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया था।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here