यूपी के 17 शहरों में मिलेगा फ्री वाई-फाई, स्पीड का रखा जाएगा ध्यान

2022 विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। इस बीच योगी सरकार ने 17 जिलों के लिए फ्री वाई फाई की सुविधा शुरु करने का फैसला लिया है।

0
232
UP Free Wi-Fi
2022 विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। इस बीच योगी सरकार ने 17 जिलों के लिए फ्री वाई फाई की सुविधा शुरु करने का फैसला लिया है।

Uttar Pradesh: यूपी में 2022 विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। इस बीच योगी सरकार ने 17 जिलों के लिए फ्री वाई फाई (UP Free Wi-Fi) की सुविधा शुरु करने का फैसला लिया है। बड़े शहरों में दो जगाहों पर, जबकि छोटे शहरों में एक जगह पर ये सुविधा शुरु होगी। जानकारी के मुताबिक लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फीरोजाबाद में यह सुविधा देने की बात कही जा रही है।

कितने प्रस्तावों पर मिली मंजूरी

यूपी कैबिनेट की बैठक में 29 प्रस्तावों को हरी झंडी दी गई है। इसमें कई विभागों के प्रस्ताव शामिल होने वाले हैं। साथ ही अयोध्या-अकबरपुर बसखारी मार्ग 115.18 करोड़ की लागत से बनेगा।

सरकार स्पीड पर देगी ध्यान

मुफ्त वाईफाई (UP Free Wi-Fi) सुविधा देने के लिए इंटरनेट कंपनियों से बातचीत की जाएगी। इसके लिए ये शर्त रखी जाएगी कि नेटवर्क ठीक से काम करे, इंटरनेट की स्पीड पर ध्यान रखा जाएगा।

इन दोंनों शहरों के लिए बनेगा मार्ग

गोवर्धन, मथुरा के लिए मार्ग बनाया जाएगा। कोसी, नंदगांव, बरसाना, गोवर्धन, मथुरा तक के लिए मार्ग बनाया जाएगा जो यमुना एक्सप्रेस से जोड़ने वाला मार्ग है। 82 किलोमीटर का ये मार्ग बनाया जाएगा। इस मार्ग का चौड़ीकरण होना है। 

Also Read: यूपी में बाल सेवा योजना का शुभारंभ, राज्यपाल आनंदीबेन और सीएम योगी ने की शुरुआत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here