UP में फ्री में कोचिंग करेंगे छात्र, CM योगी ने लांच की ये योजना

सीएम योगी ने कहा कि, 'अब यूपी में छात्र फ्री में कोचिंग कर सकेगें। 'कल से प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग शुरू होगी'।

0
277
Coronavirus Alert
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 मार्च तक कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिए है।

Lucknow: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज लखनऊ से अभ्युदय योजना (Abhudya Yojana) का वर्चुअल शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में कई मंडलो के छात्रों से सीएम योगी ने संवाद भी किया। कार्यक्रम में वर्चुअल (Online Meeting) तौर पर शिरकत करते हुए सीएम ने यूपी के छात्रों के लिए बड़ी घोषणाएं की हैं।

पोर्न देखने वालों के लिए बड़ी खबऱ… UP में अब PORN देखने वालों की खैर नहीं, Police रखेगी पैनी नजर

सीएम योगी ने कहा कि, ‘अब यूपी में छात्र फ्री में कोचिंग कर सकेगें। ये कोचिंग ही नहीं, पथ प्रदर्शक भी है। ‘कल से प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग शुरू होगी’। आगे सीएम ने कहा कि, ‘हमने लॉकडाउन में कोटा में फंसे हजारों छात्रों को सकुशल उनको वापस बुलाया। छात्रों को वापस लाना बड़ी चुनौती थी, इसके बावजूद हमने उसका मुकाबाल किया। ‘हमने यहां वैसा वातावरण बनाने की कोशिश की’। UPSC रिजल्ट में हमारी स्थिति ठीक नहीं थी’। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि अभ्युदय योजना से IAS-IPS को भी जोड़े गए हैं। अब कोटा जैसी शिक्षा युवाओं को प्रदेश में देंगे। उन्होने कहा कि अभ्युदय योजना (Abhudya Yojana) छात्रों का पथ प्रदर्शक बनेगी।

क्लाउडनाइन अस्पताल पर गिरी गाज, अस्पताल के सभी डॉक्टरों पर FIR दर्ज

किसानों की आय दोगुना की-

वर्चुअल सम्मेलन में सीएम योगी ने किसानों पर बात करते हुए कहा कि, हमने किसानों की आय दोगुना करने का काम किया। प्रधानमंत्री किसान बीमा योजना (PMFBY) के तहत फसल की गारंटी सुनिश्चित की। प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के तहत पानी के साथ-साथ उसको  टेक्नॉलॉजी के साथ जोड़ा।

पुलिस स्टेशन पहुंची युवती, बोली- मेरी पत्नी को बंधक से करा दो मुक्त, जानें क्या है पूरा मामला

कृषि कानून पर भ्रम फैलाया गया-

सीएम योगी ने कृषि कानून (Farmer laws) को लेकर बड़ी बात कही। उन्होने कहा कि, ‘देश में कृषि कानून को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। नए कानून के तहत अब किसान पूरे देश में कहीं भी जाकर फसल बेच सकता है। किसानों की जमीन कोई नहीं ले सकता। किसानों को वन नेशन वन मार्केट मिला। खेती को तकनीकी के साथ जोड़ा जा रहा है’।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here