दो माह में तैयार होगा फिल्म सिटी का DPR, इन कंपनियों का हुआ चयन

यमुना एक्प्रेसवे विकास प्राधिकरण क्षेत्र में बनने जा रही फिल्म सिटी का प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) दो महीने में बन जाएगी।

0
195
Filmcity in UP
दो माह में तैयार होगा फिल्म सिटी का डीपीआर, इन कंपनियों का हुआ चयन

Uttar Pradesh: यमुना एक्प्रेसवे विकास प्राधिकरण क्षेत्र में बनने जा रही फिल्म सिटी का प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) दो महीने में बन जाएगी। यह जानकारी प्रधिकरण के एक अधिकारी ने दी है। शुक्रवार को यमुना ऑथरोटी और संपत्ति सलाहकार सीबीआरई साउथ एशिया ने जेवर के पास प्रस्तावित फिल्मसिटी (Filmcity in UP) को बनाने के लिए करार किया है।

यूपी में फिल्म सिटी की तैयारी तेज, अक्षय से की खास मुलाकात

इस परियाजना (फिल्मसिटी) को यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway Industrial Development Authority) के साथ यीडा के सेक्टर-21 में 1,000 एकड़ में विकसित करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए विशेषज्ञ कंपनियों से निविदा मांगी गई थी। निविदा में चार कंपनियों ने आवेदन किया था। इनमें एनडीए आर्ट वर्ल्ड, सीके कुकरेजा आर्किटेक्ट, सीबीआरआई साउथ एशिया, एगिस इंडिया कंसलटिंग इंजीनियर शामिल है।

फिल्म सिटी बनाने को लेकर सीएम योगी की बैठक, कई फिल्मी हस्तियां हुई शामिल

इन कंपनियों में से सीबीआरई साउथ एशिया सबसे कम कीमत पर इसकी रिपोर्ट तैयार करने को चयनित का गई है। इसे बनाने के लिए करीब 5000 करोड़ रुपए खर्च का आकलन किया गया है। वहीं कंपनियां इसे लेकर (Filmcity in UP) सुक्षाव दे सकती है कि फ़िल्म सिटी को पीपीपी मॉडल पर विकसित किया जाए या फिर खुद से विकसित करें।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here