कर्ज में डूबे किसान ने लगाई फांसी, जानें क्या है पूरा मामला

हमीरपुर जिले के मौहर गांव निवासी रामराज निषाद ने कर्ज में दबे होने के कारण अपने घर के आंगन में खड़े नीम के पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

0
161
Farmer Committed Suicide
कर्ज में डूबे किसान ने लगाई फांसी, जानें क्या है पूरा मामला

Uttar Pradesh: यूपी के हमीरपुर जिले में आज कर्ज से दबे किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Farmer Committed Suicide) कर ली है। इस किसान पर साहुकारो व बैंक का लगभग 2.5 लाख रुपये का कर्ज था। किसान ने इंडियन बैंक शाखा मुंडेरा से 90 हजार की केसीसी (Kisan Credit Card) बनवा रखा था। लेकिन अचानक हुई इस घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

अधिकारियों पर गिरी गाज, सीएम किसी भी शहर का दौरा कर जानेंगे हकीकत!

दरअसल मौहर गांव निवासी रामराज निषाद के पास करीब छह बीघा जमीन थी। लेकिन मौसम की मार व प्राकृतिक आपदाओं के कारण फसल की अच्छी उपज नहीं हो सकी। मृतक किसान को अपनी तीन बेटियों व चार पुत्रों के पालन- पोषण करने की चिंता काफी दिनों से सता रही थी। जिसेक चलते आज उसने अपने घर के आंगन में खड़े नीम के पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बता दें कि किसान का पुत्र उसकी मदद करने के लिए ईट भट्ठे पर मजदूरी का कम करते थे। जब पत्नी ने मृतक पति (Crime News in Hindi) को पेड़ में लटका हुआ देखा तो वह हैरान रह गई और उसने भट्ठे में काम कर रहे पुत्र राजकुमार को फोन करके इस घटना की सूचना दी जिसके बाद मृतक के पुत्र ने ही पुलिस को इस घटना की सूचना दी।

यूपी में लव-जिहाद जारी, धर्म छिपाकर प्रेमजाल में फंसाया

राजकुमार का कहना है कि पिता ने मुंडेरा के इंडियन बैंक शाखा से नब्बे हजार रुपये की केसीसी बनवा रखी थी। पिता कर्ज भरने को लेकर हमेश चितिंत रहते थे। राजकुमार से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने मृतक रामराज के शव (Farmer Committed Suicide) को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here