गधे की लीद से यहां बन रहे थे मसाले, कहीं आपने तो नहीं खरीद लिए!

एक मसाला फैक्ट्री में गधे की लीद, सूखी घास, और तेजाब की मदद से नकली मसाले बनाए जा रहे थे। पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है।

0
212
Fake Spices
गधे की लीद से यहां बन रहे थे मसाले, कहीं आपने तो नहीं खरीद लिए!

Uttar Pradesh: हाथरस में बेहद हैरान करने वाला मामला (Hathras News) सामने आया है। यहां एक मसाला फैक्ट्री में गधे की लीद, सूखी घास, नकली रंग और तेजाब की मदद से नकली मसाले (Fake Spices) बनाए जाते है। पुलिस ने यहां छापा मारने के बाद बड़ी मात्रा में मासालों को टेस्टिंग के लिए भेज दिया है। ये मामला हादरस के नवीपुर इलाके का है। फिलहाल फैक्ट्री के मालिक अनूप वार्ष्णेय को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सीएम आज देखेंगे माघ मेले की तैयारी, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

इस फैक्ट्री में धनिया पाउडर (Coriander Powder), लाल मिर्च पाउडर (Red Chilly Powder), गरम मसाला (Garam Masala) आदि नकली मसाले बनाए जाते थे। जिसके लिए गधे की लीदव, तेजाब नकली रंग का उपयोग किया जाता था।

टेस्ट के बाद ही फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स कानून (Food And Safety Standards Act) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री से 300 किलो फर्जी मसाले (Fake Spices) बरामद किए गए है। पुलिस को छापा मारने के दौरान काफी मात्रा में गधे की लीद, तेजाब और घास मिली।

कर्ज में डूबे किसान ने लगाई फांसी, जानें क्या है पूरा मामला

जॉइंट मजिस्ट्रेट पीपी मीणा ने इस घटना के मामले में बताया है कि इस अवैध फैक्ट्री को सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि काफी समय से इस मामलें को लेकर शिकायत मिल रही थी जिसके बाद फूड इंस्पेक्टर के साथ दबिश दी गई। उन्होंने बताया कि मौके पर भारी मात्रा में नकली मसाले बनाने का सामान बरामद किया गया है। लाइसेंस संबंधी दस्तावेज मांगने पर नहीं मिले। फिलहाल आगे की कार्रवाही की जा रही है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here