उत्तर प्रदेश में सस्ते लोन के नाम पर की ठगी, 3 फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में सस्ता लोन Fake Call Centre दिलाने के नाम पर एक हजार लोगों को ठगने का मामला सामने आया है।

0
197
Fake Call Centre
प्रदेश के हापुड़ में सस्ता लोन Fake Call Centre दिलाने के नाम पर एक हजार लोगों को ठगने का मामला सामने आया है।

Uttar Pradesh: हापुड़ में सस्ता लोन दिलाने के नाम पर एक हजार लोगों को ठगने का मामला सामने आया है। 3 फर्जी कॉल सेंटरों (Fake Call Centre) ने इस बारदात को अंजाम दिया हैं। पुलिस ने मौके से 23 युवतियों समेत 24 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, इन कॉल सेंटरों के जरिए करीब 3 करोड़ रुपये की ठगी (Fake Call Centre) की गई है। लेकि अब भी गैंग के मुख्य आरोपी समेत 5 लोग फरार हैं। 

दहेज में नहीं मिली कार तो पत्नी को दे दिया ‘Triple Talaq’

बता दें एसपी नीरज जादौन ने कहा कि 7 लोगों ने कॉल सेंटरों (Hapur News in Hindi) पर लोन के नाम पर 25-25 हजार की ठगी का आरोप लगाया था। इसके बाद टीम को जांच में लगाया गया था। पुलिस ने बुधवार को कार्रवाई कर कॉल सेंटरों से 24 लोगों को अरेस्ट किया। हालांकि, मुख्य आरोपी अनुज शर्मा सहित 5 लोग फरार हो गए हैं। 

पती ने लगाया पत्नी पर गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

दरअसल, युवतियों के जरिए फोन कराया जाता था ताकि कोई शक (Hapur News in Hindi) ना कर पाए। फोन करके कहा जाता था कि तीन लाख रुपये तक लोन दिलाया जाएगा। इसके बाद पीड़ित को हापुड़ स्थित आफिस पर बुलाया जाता था। और लोन के दस्तावेज पूरे करने के नाम पर सात से दस हजार रुपये लिए जाते थे। इसके बाद आरोपी अपना ऑफिस बदल लेते थे। गिरफ्तार आरोपियों को कोतवाली से ही नियमानुसार जमानत पर छोड़ दिया गया है। फरार सरगना सहित पांचों आरोपितों की तलाश की जा रही है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here