उत्तर प्रदेश में तीन बार के विधायक की दिनदहाड़े हत्या

दबंगों की पिटाई से उनके बेटे की भी गहरी चोटें आई हैं। पूर्व विधायक के घरवालों ने स्थानीय पुलिस पर हमलावरों को सह देने का आरोप लगाया।

0
235
Ex MLA Murdered
उत्तर प्रदेश में तीन बार के विधायक की दिनदहाड़े हत्या

Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर (Lakhimpur Kheri) जिले में सनसनीखेज वारदात सामने आई है। लखीमपुर खीरी में भूमि विवाद के चलते पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्र (Ex MLA Nirvendra Mishra) की पीट-पीटकर हत्या (Ex MLA Murdered) कर दी गई। साथ ही उनके बेटे को भी अधमरा कर दिया। वही पूर्व विधायक (Nirvendra Mishra) के घरवालों ने पुलिस पर हमलावरों से मिलीभगत का आरोप लगाया है। हालाकि पुलिस का बयान आरोपों से बिलकुल विपरित है। लखीमपुर के एसपी का कहना है कि जमीनी विवाद में कहासुनी के दौरान पहुंचे पूर्व विधायक अचानक गिर पड़े। इस पर जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले सीएम केजरीवाल- स्थिति नियंत्रण में..

जानकारी के मुताबिक, यह पूरी घटना लखीमपुर खीरी के तहसील पलिया के त्रिकोलिया पढुआ की है। जिले के निघासन विधान सभा सीट से तीन बार विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की रविवार को दबंगों ने पीट-पीटकर हत्या (Ex MLA Murdered) कर दी। दबंगों की पिटाई से उनके बेटे की भी गहरी चोटें आई हैं। पूर्व विधायक के घरवालों ने स्थानीय पुलिस पर हमलावरों को सह देने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि पुलिस हमलावरों को बचाकर यहां से अपने साथ ले गई। गौरतलब है कि निर्वेंद्र मिश्रा दो निर्दलीय और एक बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक रहें है।

कोरोना वायरस के बाद मुरथल के दो ढाबों पर आये 10000 लोग

उधर, लखीमपुर के एसपी ने कहा कि जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच कहासुनी हो रही थी। इसी दौरान पूर्व विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा मौके पर पहुंचे और अचानक की गिर पड़े। इस पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। मामला मीडिया में आने के बाद राजनैतिक गलियारे से भी इस टिप्पणी आ रही है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादाव ने मामले को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘पुलिस की उपस्थिति में आज दिनदहाड़े लखीमपुर में तीन बार के विधायक रहे श्री निर्वेन्द्र मुन्ना जी की निर्मम हत्या व उनके पुत्र पर हुए क़ातिलाना हमले से प्रदेश हिल गया है. श्रद्धांजलि!, भाजपा राज में प्रदेश की जनता क़ानून-व्यवस्था के विषय पर चिंतित ही नहीं, भयभीत भी है. निंदनीय!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here