यूपी में 2 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जानें वजह

48 घंटों के लिए शराब ठेके बंद कर दिए गए है। बता दें विधान परिषद चुनाव को देखते हुए बंद करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

0
231
Dry Days in UP
48 घंटों के लिए शराब ठेके बंद कर दिए गए है। बता दें विधान परिषद चुनाव को देखते हुए बंद करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

Uttar Pradesh: यूपी में रविवार शाम से दो दिनों तक यानी 48 घंटों के लिए शराब ठेके बंद (Dry Days in UP) कर दिए गए है। बता दें विधान परिषद सदस्य चुनाव को देखते हुए लखनऊ और प्रयागराज में शराब की दुकानों को बंद करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के 72 जिलों में रविवार की शाम से देसी, अंग्रेजी, बीयर की दुकानें, मॉडल शाप और भांग की दुकान भी बंद रहेगी। दरअसल, उत्तर प्रदेश विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक की 11 सीटों पर 1 दिसंबर को वोटिंग होना (Dry Days in UP) है। इसी के चलते शराब दुकानों को बंद करने के आदेश दिए है। 

सुशील मोदी की राह पर आई आंच, सामने आया इस प्रत्याशी का नाम!

बता दें कि 1 दिसंबर को मतदान होगा, सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया (Liquor Shop Closed) है, जबकि 3 दिसंबर 2020 को मतगणना की Dry जाएगी। आपको बता दें कि लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, इलाहाबाद-झांसी का चुनाव होना है, जबकि खंड शिक्षक में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, बरेली-मुरादाबाद, गोरखपुर-फैजाबाद में चुनाव होना है।

इन सभी 11 सीटों पर मतदान की प्रक्रिया चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो (Dry Days in UP) चुकी है। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने विज्ञप्ति जारी कर ड्राइ डे का ऐलान किया। डीएम ने इस आदेश को कड़ाई से पालन किए जाने के निर्देश दिए हैं। वहीं, इस आदेश के अनुसार, कानपुर नगर, कानुपर देहात और उन्नाव में ये ड्राइ डे लागू नहीं रहेगा। 

डीडीसी के लिए वोटिंग जारी, कड़ाके की ठंड में वोट डालने पहुंचे वोटर्स

उत्तर प्रदेश के बरेली, बस्ती मण्डल समेत गोरखपुर,फैजाबाद मण्डल में आज शाम से 48 घंटो के लिये देशी शराब,अंग्रेजी शराब,बीयर की दुकानें,माडल शाप,भांग की दुकानें बंद (Liquor Shop Closed) रहेंगी। आधिकारिक सूत्रो ने रविवार को बताया कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनावों में बरेली मण्‍डल, गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड शिक्षक निवार्चन में 1 दिसम्बर को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है । चुनाव के मद्देनजर 48 घंटो के लिये देशी शराब,अंग्रेजी शराब,बीयर की दुकानें,माडल शाप,भांग की दुकानें बंद रहेंगी । जो दुकानदार गेरकानूनी तरीके से शराब बेचते हुए नजर आएंगे उनका लाइसेन्स तो रद्द कर दिया जाएगा, साथ ही कड़ी कार्रवाई होगी। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here