यूपी में डेल्टा प्लस ने दी दस्तक, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

एक बार फिर से देवरिया और गोरखपुर में डेल्टा प्लस वैरिएंट की वजह से अलर्ट जारी कर दिया है। डेल्टा प्लस ने दस्तक दे दी है।

0
290
Delta Plus Variant
एक बार फिर से देवरिया और गोरखपुर में डेल्टा प्लस वैरिएंट की वजह से अलर्ट जारी कर दिया है। डेल्टा प्लस ने दस्तक दे दी है।

Uttar Pradesh में कोरोना वायरस की लहर कम होते ही डेल्टा प्लस (Delta Plus Variant) ने दस्तक दे दी है। कोरोना में आई कमी की वजह से कुछ समय तक लोगों को रहात मिली थी। लेकिन अब एक बार फिर से देवरिया और गोरखपुर में डेल्टा प्लस वैरिएंट की वजह से अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें मरीजों के संपर्क में आये 100 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट में नया वैरिएंट नहीं मिला हैं। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को डेल्टा प्लस से सर्तक रहने को कहा हैं। 

कोरोना काल में हो रही कांवड़ यात्रा के लिए सीएम योगी का आदेश

देशभर में अब तक डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) के 50 से ज्यादा केस आ चुके हैं। जिनमें सबसे ज्यादा केस तमिलनाडु, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश पाये गये हैं। लेकिन अब यूपी में भी इसकी शुरुआात हो गई है। गोरखपुर के बी आरडी मेडिकल कॉलेज से इसके मरीजों के सैंपल दिल्ली स्थित लैब में भेज दिए गये हैं।

यूपी में 50% क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमा हॉल, जिम और स्टेडियम, जानें नई गाइडलाइन

डेल्टा वेरिएंट को भारत में कोरोनावायरस की दूसरी लहर के लिए काफी हद तक जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। इसे पहले भारत में पहचाना गया और बाद में म्यूटेशन के बाद डेल्टा वेरिएंट डेल्टा प्लस बन गया। इस नए म्यूटेंट स्ट्रेन ने देश में कई लोगों को संक्रमित किया है और अब भी इसका कहर जारी है। भारत सरकार ने पहले ही ‘डेल्टा प्लस’ वेरिएंट को ‘वेरिएंट ऑफ़ कंसर्न’ यानी चिंताजनक घोषित कर दिया है। डेल्टा वेरिएंट के लगातार बढ़ रहे प्रसार ने नए सिरे से लोगों को चिंता में डाल दिया है।

Read more articles on UP News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here