अब 45 मिनट में ही पहुंच जाएंगे दिल्ली से मेरठ, जानें कैसे?

Delhi Meerut Expressway: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस के खुलने का इंतजार अब खत्म हो गया है। अब बस करीब 45 मिनट में ही आप दिल्ली से मेरठ पहुंच जाएंगे। आइए जानतें हैं कैसे?

0
287
Delhi Meerut Expressway
अब 45 मिनट में ही पहुंच जाएंगे दिल्ली से मेरठ, जानें कैसे?

New Delhi: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस (Delhi Meerut Expressway) के खुलने का इंतजार अब खत्म हो गया है। अब बस करीब 45 मिनट में ही आप दिल्ली से मेरठ पहुंच जाएंगे। इस एक्सप्रेसवे का शुभारंभ बुधवार को किया गया है। वहीं गुरूवार से वाहनों के लिए इसे खोल दिया जाएगा। एनएचएआई ने दावा किया है कि एक अप्रैल से वाहन चलने शुरू हो जाएंगे। इससे 450 हजार से भी ज्यादा वाहनों को राहत मिलेगी।

योगी सरकार ने शैलेंद्र सिंह का केस लिया वापस, जानें क्या है पूरा मामला

कुछ वाहन चालकों ने उद्घाटन से पहले ही सोमवार को एक्सप्रेसवे (Delhi Meerut Expressway) की बैरिकेड हटाकर चलना शुरू कर दिया है। डासना का फ्लाईओवर बनकर तैयार हो गया है। इसे खोल दिया गया है। साथ ही महरौली गांव के पास 300 मीटर की जमीन का जो विवाद था वह भी खत्म हो गया और वहां पर भी सड़क को तैयार कर दिया गया है। सड़क का काम पूरी तरह से खत्म हो चुका है।

कोरोना ने फिर बढ़ाई मुश्किलें, यूपी में 8वीं तक के स्कूल बंद

बता दें कि इस प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए 2008 से मंथन शुरू हुआ था। जिसके बाद केंद्र ने 2014 में बीजेपी सरकार आने के बाद इस एक्सप्रेसवे के निर्माण की कार्यविधि शुरू गुर्। 2015 में पीएम मोदी ने प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी। पहले नवंबर 2019 में प्रोजेक्ट की समयसीमा तय की गई थी लेकिन महामारी के चलते प्रोजेक्ट की समयसीमाकरीब डेढ़ साल बढ़ गई।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here