Lucknow Oxygen Cylinder Blast: लखनऊ के ऑक्सीजन प्लांट में रिफलिंग के दौरान फटा सिलेंडर

0
201
Oxygen Blast
लखनऊ के ऑक्सीजन प्लांट में रिफलिंग के दौरान फटा सिलेंडर

Lucknow: कोरोना महामारी के इस दौर में ऑक्सीजन की हर तरफ दिक्कत हो रही है. अपने परिजनों के खातिर ऑक्सीजन सिलिंडर का इंतजाम करने के लिए लोग दिन और रात एक किए हुए हैं. लेकिन इसी दौरान एक दर्दनाक हादसा हुआ है. उत्तर प्रदेश, लखनऊ के चिनहट में स्थित के टी ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Cylinder Blast in Lucknow) में रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 2 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 6 लोग घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान इमराद अली के रूप में हुई है, जो ऑक्सीजन प्लांट कर्मचारी है।

ये भी पढ़ें – यूपी तीसरी बार हुआ लॉकडाउन, सरकार ने किया ऐलान

पुलिस ने बताया कि एक घायल व्यक्ति का लाला लाजपत राय अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि एक अन्य घायल को चिकित्सकीय सहायता के बाद छुट्टी दे दी गई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिनहट, लखनऊ में एक ऑक्सीजन प्लाण्ट में रीफिलिंग के दौरान सिलेण्डर फटने की दुर्घटना का संज्ञान लिया। उन्होंने इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Oxygen Cylinder Blast
Oxygen Cylinder Blast in Lucknow UP

सीएम ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने दुर्घटना के कारणों की जांच किये जाने के निर्देश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने चिनहट, लखनऊ में एक ऑक्सीजन प्लाण्ट में रीफिलिंग के दौरान सिलेण्डर फटने की दुर्घटना का संज्ञान लिया। उन्होंने इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें – ऑक्सीजन की कमी को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कही बड़ी बात

सीएम योगी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने दुर्घटना के कारणों की जांच किये जाने के निर्देश भी दिये हैं। बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 31 हजार 165 नए मामले सामने आए हैं वहीं 40 हजार 852 मरीज इससे ठीक भी हुए है। इस बात की जानकारी ACS चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री अमित मोहन प्रसाद ने दी हैं।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here