यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी, तौकते तूफान का असर

चक्रवाती तूफान की वजह से भारत के कई राज्यों में अलर्ट जारी है। दिल्ली NCR और वेस्ट यूपी में घने बादल छाए हुए है।

0
164
Cyclone in UP
चक्रवाती तूफान की वजह से भारत के कई राज्यों में अलर्ट जारी है। दिल्ली NCR और वेस्ट यूपी में घने बादल छाए हुए है।

Uttar Pradesh: चक्रवाती तूफान (Cyclone in UP) की वजह से भारत के कई राज्यों में अलर्ट जारी है। दिल्ली NCR और वेस्ट यूपी में घने बादल छाए हुए है। मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और सहारनपुर सहित वेस्ट यूपी के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट (Cyclone in UP) जारी हैं। 

Kedarnath धाम के कपाट खुले, फूलों से सजाया गया मंदिर

बता दें 40-50 प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी आ सकती है और ओले भी गिर सकते है। जिसके चलते मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है। मौसम विभाग ने आज यूपी के फिरोजाबाद, हाथरस, नरौरा, राया, इगलास, अलीगढ़, अतरौली, काशगंज, मथुरा, सहसवां, एटा, नंदगांव, बरसाना, जहांगीराबाद, खुर्जा, पहासू, टूंडला, आगरा, जट्टारी, के अलग-अलग जगाहों पर हल्की बारिश का अनुमान लगाया है। 

Noida में शुरू हुआ ड्राइव इन वैक्सीनेशन, अब कार में बैठकर लगवा सकते हैं टीका

गुजरात और महाराष्ट्र में मचाई तबाही

185 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आया तौकते गुजरात के तटों (Cyclone in UP) से टकराया। गुजरात में 1.5 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगों पर पहुंचाया गया। महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश और हवाएं चल रही हैं। जिसकी वजह से कई लोगों की जान चली गई है। कर्नाटक में 6, केरल में 2 और गोवा में 4 लोगों की मौत हो गई है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here