कोरोना दवा की कालाबाजारी की तो होगी सख्त कार्यवाही, सीएम ने दिये आदेश

रेमडेसिविर और फैबीफ्लू जैसी दवाओं की डिमांड बढ़ रही है, जिसके चलते कालाबाजारी और जमाखोली भी शुरु हो गई है।

0
132
Coronavirus In Uttar Pradesh
रेमडेसिविर और फैबीफ्लू जैसी दवाओं की डिमांड बढ़ रही है, जिसके चलते कालाबाजारी और जमाखोली भी शुरु हो गई है।

Uttar Pradesh: कोरोना की दूसरी लहर के बीच रेमडेसिविर और फैबीफ्लू (Coronavirus In Uttar Pradesh) जैसी दवाओं की डिमांड बढ़ रही है, जिसके चलते कालाबाजारी और जमाखोली भी शुरु हो गई है। इस बीच योगी सरकार ने सख्ती कर दी है। मुख्यमंत्री योगी ने गृह विभाग को आदेश दिया है कि दवाओं पर कालाबाजारी होने से रोके और नजर रखें, जो भी पकड़ा जाए उस पर NSA के तहत कार्रवाई (Coronavirus In Uttar Pradesh) की जाए। 

यूपी में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त लगेगी वैक्सीन

संयम बनाये रखें- सीएम

ये बेहद दुखद है कि बीते 24 घंटे में 14 हजार से ज्यादा मरीज हो गए है। कोविड (Coronavirus In Uttar Pradesh) के लक्षण दिखें तो टेस्ट कराएं, डॉक्टरों के निर्देशों का पालन करें। योगी ने कहा कि अस्पतालों में खाली बेड्स के बारे में हर दिन जानकारी सार्वजनिक की जाए। इससे मरीजों के परिजनों को दिक्कत न हो। 

मास्क को लेकर बवाल, पुलिस से बोली महिला- मुझे किस करना है, क्या कर लोगे!

टीम-11 को दिये निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने टीम-11 की बैठक में रेमडेसिविर इंजेक्शन और फैबीफ्लू जैसी जीवनरक्षक दवाओं की समीक्षा बैठक की। पुलिस महानिदेशक को इस संबंध में एक विशेष टीम गठित कर प्रदेश में छापामार कार्रवाई के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि जीवनरक्षक दवाओं की आपूर्ति बेहद जरूरी है, इसकी लगातार मॉनिटरिंग की जाए। रेमेडेसिवीर इंजेक्शन बनाने वाली कंपनियों से लगातार संपर्क करें।

बता दें जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी और जमाखोरी रोकने के लिए UP STF तैनात कर दी गई है, ADG अमिताभ यश (Amitabh Yash) ने STF की सभी यूनिट्स को ये निर्देश दिए हैं कि बाकी राज्यों से लाकर की जा रही कालाबाजारी और जमाखोरी पर रोक लगाई जाए। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here