कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर सीएम योगी, दिये निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 मार्च तक कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिए है।

0
432
Coronavirus Alert
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 मार्च तक कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिए है।

Uttar Pradesh: कोरोना वायरस (Coronavirus Alert) एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। कोरोना के बढते मामले को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की चिंता बढ गई हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस एक बार फिर डराने लगा है। तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में फिर सतर्कता बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को उच्च स्तरीय बैठक कर साफ निर्देश दिया है कि किसी कार्यक्रम के आयोजन पर रोक नहीं है, लेकिन जुलूस और सार्वजनिक समारोह के लिए अब प्रशासन की अनुमति जरूर लेनी होगी।

लोकसभा में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार विधेयक पास, केजरीवाल ने किया विरोध

इसके अलावा कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय और निजी स्कूल बुधवार से यानी 24 से 31 मार्च तक छुट्टी कर दी गई है, जबकि बाकी शिक्षण संस्थान जहां परीक्षाएं नहीं हो रही हैं वहां 25 से 31 मार्च तक के लिए बंद करने के निर्देश दिए, जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं, उन्हें पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कोरोना प्रोटोकॉल (UP Coronavirus Instructions) का पालन करते हुए परीक्षा करवानी होगी। 

सीएम योगी ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए पुलिस को भी हर स्तर पर पूरी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया (UP Coronavirus Instructions) है। उन्होंने कहा है कि पुलिस भी लोगों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने के लिए प्रेरित करे। सीएम योगी ने बाजारों में चेकिंग कराने के भी कड़े आदेश दिए हैं। इसके साथ ही  गांवों में ग्राम पंचायत स्तर और शहरों में वॉर्ड स्तर पर नोडल अधिकारी की तैनाती के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

सोमवार को जारी स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन के मुताबिक, राज्‍य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 542 नये मामले आए है। वहीं 1 मरीज की मौत हो गई है, जबकी 177 मरीजों को उपचार के बाद घर भेजा गया। इस समय राज्‍य में 3,396 उपचाराधीन मरीज हैं और कुल संक्रमितों की संख्या 6,08,076 पहुंच गई हैं। रविवार को राज्‍य में 1.35 लाख से ज्‍यादा नमूनों की जांच की गई, जबकि अब तक 3.37 करोड़ से ज्‍यादा नमूनों की जांच की जा गई हैं।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here