महामारी अधिनियम अब 30 जून तक जारी, राज्यपाल ने दिए आदेश

धारा-3 के तहत दी गयी शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश कोविड-19 से प्रभावित है।

0
274
Coronavirus Update
Coronavirus Update: ठीक होने वालों की संख्या बड़ी लेकिन नए केस का आंकड़ा नहीं थम रहा...

Uttar Pradesh: कोरोना (Corona Virus) को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया गया है। स्वास्थ्य और महामारी रोग नियंत्रण अधिनियम 2020 की धारा-3 के तहत दी गयी शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश कोविड-19 से प्रभावित है। इसलिए ये आदेश 30 जून या अगले आदेशों तक जारी (Corona Virus) रहेगा। 

उत्तराखंड में 1 अप्रैल से घुसना मुश्किल, जानिए किस राज्य में क्या-क्या हुआ बंद

बढ़ रहे हैं संक्रमण के मामले

बता दें यूपी में बुधवार को 1,230 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) केस सामने आए हैं। हर दिन जांच में केस मिलते जा रहे है, जबकि रविवार को 119075 नमूनों की जांच हुई थी और 1368 नए केस मिले थे। साथ ही प्रदेश में मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 8811 हो गया है। बुधवार को 11 मरीजों की मौत दर्ज की गई है।

सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने बताया कि प्रदेश में अब तक 617194 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 598535 संक्रमण मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में कुल 9848 एक्टिव मरीज प्रदेश में हो गए हैं। इनमं से 6269 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। जबकि 273 मरीज निजी अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं। 

अब 45 मिनट में ही पहुंच जाएंगे दिल्ली से मेरठ, जानें कैसे?

बुधवार को सबसे ज्यादा चार मरीजों की मौत (Corona Positive) लखनऊ में हुई है। इसके अलावा कानपुर नगर और प्रयागराज में दो-दो, वाराणसी, मुजफ्फर नगर और चंदौली में एक-एक मरीज की मौत हुई है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here