यूपी में कोरोना महामारी में आई कमी, एनसीआर में हाल बेहाल

राज्य में कोरोना महामारी का संक्रमण पहले से कम हो रहा है। दिल्ली से लगे सीमावर्ती जिलों में कोरोना के केस नहीं बढ़ रहे।

0
187
Corona Virus
राज्य में कोरोना महामारी का संक्रमण पहले से कम हो रहा है। दिल्ली से लगे सीमावर्ती जिलों में कोरोना के केस नहीं बढ़ रहे।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना डॉ. नवनीत सहगल ने बताया है कि राज्य में कोरोना महामारी का संक्रमण (Corona Virus) पहले से कम हो रहा है। दिल्ली से लगे सीमावर्ती जिलों में कोरोना के केस नहीं बढ़ रहे, इसलिए वहां काफी सावधानी बरती जा रही है पश्चिम उत्तर प्रदेश के जनपद में कोरोना टेस्टिंग (Corona Virus) भी पहले के मुकाबले बढ़ाई गई है। उन्होंने बताया कि गृह मंत्रालय ने अन्य राज्यों के मुकाबले यूपी की व्यवस्था को बेहतर बताई है।

दिवाली की रात दिल्ली के बिगड़ सकते है हालात, जहरीली हुई हवा

शनिवार को प्रेसवार्ता के दौरान नवनीत सहगल ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा अपनाए गए कांटैक्ट ट्रेसिंग मॉडल की बड़ी तारीफ (Corona Virus) हुई है। यूपी की तरह ही अन्य सभी प्रदेशों को यह मॉडल अपनाने को कहा गया है। कोरोना संक्रमण को और कम करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर रोजाना समीक्षा की जा रही है। संक्रमण कम होने के बाद राज्य में हॉट स्पाट और कंटेनमेंट जोन भी कम हुए हैं।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 (Covid-19) से बचाव के समुचित प्रबंधों के बाद अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन किया गए। लोग अपने घरों में रह कर इस कार्यक्रम से जुड़े पाए. अभी भी लोग इस कार्यक्रम में वेबसाइट www.virtualdepotsav.com के माध्यम से जुड़ सकते हैं घर बैठकर ही ऑनलाइन दीपोत्सव में हिस्सा ले. लोगों से अपील की गई है कि प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए अपने घर से ही दीया जलाएं। 

दिल्ली में बैन के बावजूद भी जले पटाखे, कई इलाकों में AQI 999 के पार

प्रेसवार्ता के दौरान प्रमुख सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य आलोक कुमार ने बताया कि शुक्रवार को राज्य में 125656 सैंपल की जांच की गई थी। आपको बता दे, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना महामारी संक्रमण के 2301 नये मामले सामने आए है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में कोरोना (Covid-19) के 23367 एक्टिव केस हैं। वही राज्य में कोरोना रिकवरी रेट भी 93.97 फीसदी तक पहुंच चुका है। 

राज्य से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttar Pradesh News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here