कोरोना वैक्सीन का तीसरी ड्राई रन, सीएम योगी रखेंगे नजर

यूपी में आज कोरोना वैक्सीन Corona Vaccine in UP का आखिरी ड्राई रन होने जा रहा है। इस ड्राई रन पर सीएम योगी नजर रखेंगे।

0
145
Corona Vaccine in UP
यूपी में आज कोरोना वैक्सीन Corona Vaccine in UP का आखिरी ड्राई रन होने जा रहा है। इस ड्राई रन पर सीएम योगी नजर रखेंगे।

Uttar Pradesh: यूपी में आज कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine in UP) का आखिरी ड्राई रन होने जा रहा है। इस ड्राई रन पर सीएम योगी नजर रखेंगे। उत्तर प्रदेश के जनपदों में 1500 टीकाकारण केंद्र और 3000 बूथ बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ और सिद्धार्थनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से वर्चुअल जुड़ने जा रहे है। 

तीन बेटियां पैदा हुई तो शौहर ने दिया तलाक, घर से किया बेदखल

बता दें सीएम योगी टीकाकरण को लेकर आगे की तैयारियों का जायजा (Corona Vaccine in UP) भी लेंगे। फिलहाल पूर्वाभ्यास के लिए लाभार्थियों को एसएमएस भेजा गया है। मैसेज में उन्हें जानकारी दी गई है कि किस टीकाकरण केंद्र पर कितने बजे पहुंचना है।

बता दें तीसरे और अंतिम चरण में 20 हजार स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी (Uttar Pradesh News) लगाई गई है। तो वहीं पुलिस और बाकी विभागों के कर्मियों को भी ड्यूटी पर लगा दिया गया है। महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. डीएस नेगी की ओर से सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह पूर्वाभ्यास की सारी तैयारी पहले से कर ली जाए। 

कानपुर में बर्ड फ्लू की दस्तक, 10 किमी के दायरे में मांस बिक्री बंद

दरअसल, हर टीकाकरण (Corona Vaccine in UP) केंद्र पर तीन कमरे होंगे। पहले कमरे में लाभार्थियों का सत्यापन किया जाएगा। दूसरे कमरे में कोरोना टीका लगाने की प्रैक्टिस की जाएगी। और तीसरे कमरे में लाभार्थियों को आधा घंटा आब्जर्वेशन में रखा जाएगा। पूरे देश में 16 जनवरी से कोरोना वायरस का टीकाकरण शुरू होगा। यूपी इससे पहले अपनी तैयारियां फुल प्रूफ करने में लगा हुआ है। ताकि कोई कमी न रहे जाए। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here