दूसरा चरण आज से शुरु हो गया है, डेढ़ लाख स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका

कोरोना वैक्सीनेशन का आज यूपी में दूसरा दिन है। 16 जनवरी को 31,600 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन देने का लक्ष्य था।

0
272
Corona Vaccination
कोरोना वैक्सीनेशन का आज यूपी में दूसरा दिन है। 16 जनवरी को 31,600 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन देने का लक्ष्य था।

Uttar Pradesh: कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का आज यूपी में दूसरा दिन है। 16 जनवरी को पहले वैक्सीनेशन में 31,600 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन देने का लक्ष्य था, लेकिन सिर्फ 22,000 स्वास्थ्यकर्मियों को ही वैक्सीन (Corona Vaccination) लग पाई। ऐसे में आज दूसरे दिन बाकी बचे लाभार्थियों को वैक्सीन दी जा रही है।

51 लोगों में दिखे Side Effect, गंभीर होने पर मिलेगा मुआवजा

पीएम को लग सकती है वैक्सीन-

कोवैक्सीन को लेकर गाइडलाइन जारी होने के बाद चर्चा में सामने आ रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दूसरे चरण में वैक्सीन लगवा सकते है। वहीं प्रमुख सचिव चिकित्सा आलोक कुमार ने बताया कि प्रदेश में 20 लाख से ज्यादा वैक्सीन उपलब्ध हैं, जिनसे स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जाएंगी। हर हफ्ते में दो दिन, गुरुवार और शुक्रवार को वैक्सीनेशन का काम किया जाएगा। राज्य में गुरूवार को एक दिन में कुल 1,39,052 सैम्पल की जांच की गई। प्रदेश में अब तक कुल 2,67,15,060 सैम्पल की जांच की गई है।

पहले चरण में हिचकिचाहट की वजह से करीब 32 हजार में से 22,643 ही टीकाकरण (Corona Vaccination) कराने पहुंचे थे। किसी ने बीमारी का बहाना बनाया, किसी ने घर में शादी तो कोई आया ही नहीं। अब शासन ने साफ निर्देश दिए हैं कि पिछली बार बचे सभी स्वास्थ्यकर्मियों को आज टीका लगवाना होगा।

यूपी में पहले दिन बनेंगे इतने बूथ…जानिए कितने लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन?

यूपी में एक्टिव केस-

मुख्य सचिव नवनीत सहगल (Navneet Sehgal) ने कहा कि राज्य में कोरोना वैक्सीन के एक्टिव केस की संख्या 8,000 से कम हो गई है। 2020 जहां कोरोना टेस्टिंग 72 प्रतिदिन हो रही थी, अब इसे बढ़ाकर एक दिन में 1,90,000 कर दी गई है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here