यूपी में टीकाकरण की लिस्ट में मृत नर्स के नाम शामिल, जानें क्या है पूरा मामला

अयोध्या से स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां कोरोना के टीकाकरण लगने वाले लाभार्थियों की लिस्ट में गड़बड़ी की गई है।

0
265
Corona Vaccination List
यूपी में टीकाकरण की लिस्ट में मृत नर्स के नाम शामिल, जानें क्या है पूरा मामला

Ayodhya: देश में कोरोना वैक्सीन आने के बाद से एक नयी लहर देखने को मिल रही है। 16 जनवरी से देशभर में टीकाकरण का अभियान शुरू हो जाएगा। इसी बीच अब उत्तरप्रदेश के अयोध्या से स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां कोरोना के टीकाकरण लगने वाले लाभार्थियों की लिस्ट (Corona Vaccination List) में बड़ी गड़बड़ी की गई है। मालूम हो की कोविड-19 का टीका 852 सेंटरों पर हेल्थ वर्करों को लगाया जायेगा।

भारत में बनी वैक्सीन की पूरी दुनिया में मांग, 10 देशों ने लगाई गुहार

दरअसल स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार की गयी लाभार्थियों की लिस्ट में मृत नर्स, रिटायर्ड नर्स तथा संविदा समाप्त होने वाले डॉक्टरों का नाम भी शामिल किया गया है। ऐसे में अब इस लिस्ट पर कई सवाल खड़े हो रहे है। वहीं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने (Uttar Pradesh News) इस लापरवाही पर जांच के आदेश दिए है साथ ही कहा है कि ऐसा करने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

टीकाकरण के लिए केंद्र सरकार द्वार जारी की गई गाइडलाइन्स के तहत पहले चरण में हेल्थ वर्कर का टीकाकरण किया जाना है। इसेक बाद दूसरा चरण में फ्रंटलाइन वर्कर का टीकाकरण (Corona Vaccination List) होगा और तीसरा चरण में 50 साल से ऊपर या फिर जिन्हें कैंसर, फेफड़े, दिल, मुधमेह समेत दूसरी गंभीर बीमारी है इनका टीकाकरण किया जाएगा।

कोरोना से जंग जीतने को तैयार भारत, 13 शहरों में भेजी गई वैक्सीन की पहली खेप

सोमवार को इस सिलसिले में प्रधानमंत्री मोदी ने देश के तमाम मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि सभी राज्यों ने कोरोना की लड़ाई में बड़ी भमिका निभाई है। अगर इस लड़ाई पर विदेश पर निर्भर रहते तो बहुत देर हो जाती है। पीएम ने राज्यों से सुनिश्चित करने को कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलने दे और सही जानकारी लोगों तक पहुंचाई जाए जिससे लोग भ्रमित न हो।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here