यूपी में पहले दिन बनेंगे इतने बूथ…जानिए कितने लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन?

उत्तरप्रदेश में वैक्सीनेशन की तैयारियां जोरों पर चल रही है। यहां 16 जनवरी को 311 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा>

0
63
Corona Vaccination in UP
यूपी में पहले दिन बनेंगे इतने बूथ... जानिए कितने लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन?

Uttar Pradesh: देशभर कोरोन वैक्सीन का इंतजार खत्म हो चुका है। वहीं 16 जनवरी से कोविड वैक्सीनेशन लगना शुरू हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन दिल्ली से इस टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करेंगे। उत्तरप्रदेश में वैक्सीनेशन की तैयारियां जोरों पर चल रही है। यहां 16 जनवरी को 311 केंद्रों पर वैक्सीनेशन (Corona Vaccination in UP) किया जाएगा, बता दें कि राज्य में कुल 852 केंद्र बनाए गए है।

NITI AAYOG ने किया साफ, बाजार में फिलहाल नहीं बिकेगी कोरोना वैक्सीन

पहले चरण में राज्य में सभी केंद्रें पर एक-एक बूथ ही रहेगा। प्रत्येक बूथ पर 100-100 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी, यानी कुल मिलाकर पहले दिन राज्य में 31,100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। मालूम हो कि वैक्सीनेशन के पहले चरण में हेल्थ कर्मचारियों को ही वैक्सीन लगाई जाएगी। राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां 61 केंद्र बनाए गए है जिनमें से पहले चरण में केवल 11 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिनमें करीब 1,100 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी।

भारत में बनी वैक्सीन की पूरी दुनिया में मांग, 10 देशों ने लगाई गुहार

बता दें कि लखनऊ (Corona Vaccination in UP) में पहले दिन केजीएमयू, एसजीपीजीआई, आरएमएल इंस्टिट्यूट, बलरामपुर, वीरांगना अवंती बाई, सीएचसी माल, इंदिरा नगर, मोहनलालगंज, चिनहट, सहारा हॉस्पिटल, एरा मेडिकल कॉलेज में वैक्सीनेशन होगा। राज्य में पहले चरण के वैक्सीनेशन में करीब 9 लाख हेल्थ वर्कर्स को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। बता दें कि राज्य में करीब 51 हजार हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगनी है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here