महिला दिवस पर सीएम योगी सेफ सिटी परियोजना का करेंगे लोकार्णण

महिला दिवस पर आज सीएम योगी सेफ सिटी परियोजना के दूसरे चरण का लोकापर्ण करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में किया जाएगा।

0
204
CM Yogi
जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तार के लिए कैबिनट ने लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय

New Delhi: महिला दिवस (International Women’s Day) पर आज सीएम योगी (CM Yogi) सेफ सिटी परियोजना (Safe City Project) के दूसरे चरण का लोकापर्ण करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन गोमती नगर स्थित इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में किया जाएगा। इस परियोजना के लिए 194 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान लगाया गया है जिनमें 60% केन्द्र व 40% राज्य सरकार की तरफ से उपलब्ध कराया जाता है।

महिला दिवस के अवसर पर यूपी में इन जगहों पर होगी फ्री एंट्री

बता दें कि पिछले साल लखनऊ समेत देश के 8 महानगरों में सेफ सिटी परियोजना (Safe City Project) शुरू की गई थी। पहले चरण में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में महिला सुरक्षा के लिए 100 पिंक बूथ बनाने का ऐलान किया था। जिनमें से 70 पिंक बूथ बनकर तैयार हो चुके हैं। वहीं, महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा के लिए महिला पुलिसकर्मियों को 100 टू व्हीलर पिंक पेट्रोल व 10 फोर व्हीलर पिंक पेट्रोल दिए गए हैं।

International Women’s Day 2021: कब मनाया जाता है यह दिन? जानें इतिहास और इस साल की थीम

वहीं अब योगी सरकार लखनऊ सेफ सिटी परियोजना के दूसरे चरण के लिए प्रदेश के 12 और जिलों को शामिल कर रही हैं। जिनमें गोरखपुर, वाराणसी, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, आगरा, कानपुर नगर, प्रयागराज, अलीगढ़, बरेली, झांसी, मुरादाबाद व सहारनपुर है। परियोजनाएं लागू किए जाने के लिए इन जिलों में संबधित मंडलों के मंडलायुक्त की अध्यक्षता में एक अधिकारिता समिति का गठन भी किया जाएगा।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here