रक्षाबंधन के मौके पर सीएम योगी का प्रदेश की बहनों को तोहफा

लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहता है. लेकिन इस रविवार को सरकार की ओर से लोगों की थोड़ी राहत दी गई है.

0
497
Raksha Bandhan
रक्षाबंधन के मौके पर सीएम योगी का प्रदेश की बहनों को तोहफा

Delhi: कोरोना संकट (Corona Virus) के बीच रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश में बहनों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने रविवार को लॉकडाउन की पाबंदियों में छूट देते हुए 2 अगस्त को सभी राखी और मिठाई की दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी है. इसके अलावा, सरकार ने रोडवेज की बसों में महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा देने के शनिवार को निर्देश दिए हैं.

मुंबई पुलिस का बिहार पुलिस के साथ अनप्रोफेशनल रवैया ?

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के अवसर पर पुलिस को सघन पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर कोविड-19 (Covid19) प्रोटोकॉल के पूर्व पालन किया जाए. सरकार ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाए और पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं.

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का सिंगापुर में निधन

आदेश के मुताबिक, महिलाएं सोमवार को राज्य परिवहन की सभी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी. इसके तहत रविवार की मध्य रात्रि 12 बजे से सोमवार की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच (24 घंटे) निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी. इसके अलावा रविवार को राखी और मिठाई की दुकानों को भी सरकार ने खोलने का फैसला लिया है.

विशाखापट्टनम में क्रेन हादसा, 11 मजदूरों की मौत

सोमवार को रक्षाबंधन के कारण योगी सरकार ने ये निर्णय लिया है. लॉकडाउन की जो पाबंदियां होती हैं वह रविवार को लागू नहीं होंगी. कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यूपी में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहता है. लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहता है. लेकिन इस रविवार को सरकार की ओर से लोगों की थोड़ी राहत दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here