CM Yogi ने श्रमिकों को दी बड़ी सौगात, मिलेगा 2 बीमा योजनाओं का लाभ और मुफ्त राशन

सीएम योगी ने श्रमिकों को दो लाख तक का सुरक्षा बीमा कवर देने का फैसला किया है। इसके अलावा5 लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ भी दिलाया जाएगा।

0
781
CM Yogi
CM Yogi ने श्रमिकों को दी बड़ी सौगात, मिलेगा 2 बीमा योजनाओं का लाभ और मुफ्त राशन

Uttar Pradesh: यूपी में सीएम योगी (CM Yogi) ने श्रमिकों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने श्रमिकों को दो लाख तक का सुरक्षा बीमा कवर देने का फैसला किया है। इसके अलावा मजदूरों को 5 लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ भी दिलाया जाएगा।

इन बीमा योजना के दायरे में पंजीक़ृत, गैरपंजीकृत श्रमिक, खेती व उद्योगों में लगे मजदूर, कुली, रेहड़ी, ठेला, खोमचा लगाने वाले या निर्माण के काम में लगे मजदूर शामिल होंगे। दरअसल अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस के मौके पर शनिवार को सीएम योगी ने श्रमिकों के साथ संवाद करते हुए इसका ऐलान किया।

यूपी में पंचायत चुनावों की मतगणना आज, शुरू हुई वोटों की काउंटिंग

इस दौरान सीएम (CM Yogi) ने कहा कि, ‘उनकी सरकार ने पिछली कोरोना लहर में 54 लाख श्रमिक कामगार जनों को भरण-पोषण भत्ता दिया। ऐसा करने वाला उत्तर प्रदेश पहला राज्य था। सभी के राशन-भोजन की व्यवस्था भी की गई थी। इस बार भी चिंता मत कीजिये, 5 मई से राशन मुफ्त मिलने जा रहा है।’

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here