सरकार ने मानी कमलेश के परिवार की मांगें, अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए परिजन

हिंदू महासभा के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी के परिजन शव का अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हो गए हैं। बता दें कि शनिवार सुबह मृतक के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। कमलेश तिवारी के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग की थी।

0
816
Kamlesh Tiwari

हिंदू महासभा के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी के परिजन शव का अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हो गए हैं। शनिवार सुबह मृतक के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। कमलेश तिवारी के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग की थी।

कमलेश की पत्नी ने मांग नहीं मानने पर आत्मदाह की चेतावनी दी थी। पीड़ित परिवार की मांग पर सीएम योगी परिवार से रविवार को मुलाकात करेंगे। जानकारी के अनुसार, 48 घंटे में उनके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। लखनऊ के आयुक्त मुकेश कुमार मेश्राम ने हिंदू समाज पार्टी के साथ हुए समझौते में कहा कि मामले की जांच एसआईटी और एनआईए के द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।

हिन्दू समाज पार्टी की शर्तें-

1. कमलेश तिवारी राष्ट्रीय अध्यक्ष थे इसलिए उनकी गरिमानुसार उनके परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी।
2. कमलेश तिवारी के ज्येष्ठ पुत्र को सरकारी नौकरी देने की अनुशंसा सरकार से की जाएगी।
3. परिजनों को सरकारी योजना के अंतर्गत लखनऊ में एक उचित आवास उपलब्ध करवाया जाएगा।
4. मामले में दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि मृतक कमलेश के परिजनों ने कहा था, एएनआई न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा था, शव का अंतिम संस्कार तब तक नहीं किया जाएगा, जब तक सीएम योगी आदित्यनाथ खुद आकर मुलाकात नहीं करेंगे। मृतक कमलेश तिवारी की पत्नी ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था, हमारी मांग नहीं मानी गई तो वो आत्मदाह कर लेंगी।

योगी सरकार द्वारा परिजनों की मांग मान लेने के बाद सीएम के आश्वासन पर परिवार अंतिम संस्कार के लिए राजी हो गया है। फिलहाल सीएम योगी महाराष्ट्र दौरे पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here