साप्ताहिक बन्दी पर सीएम योगी का जिलाधिकारियों को निर्देश

सीएम ने कहा कि कोविड मरीजों में HFNC (हाई फ्लो नेजल कैन्युला) का अच्छा रिस्पॉन्स देखने में आया है। इसके मद्देनजर इस उपचार विधि को भी क्रियाशील रखा जाए।

0
290
CM Yogi Adityanath
साप्ताहिक बन्दी पर सीएम योगी का जिलाधिकारियों को निर्देश

Delhi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गुरुवार को कोविड-19 (Covid19) व अनलॉक (Unlock) स्थिति की समीक्षा की। सीएम (Yogi Adityanath) ने प्रदेश में अब तक कोविड-19 के 50 लाख 80 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सभी प्रयास जारी रखे जाएं। साथ ही सीएम योगी (CM Yogi) ने शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी (Weekly Lockdown) पर जारी रखने को कहा। सीएम ने कहा कि राज्य में प्रत्येक शनिवार तथा रविवार को स्वच्छता, सेनिटाइजेशन एवं फॉगिंग का विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है। इन कार्यों से जहां कोरोना (Corona Virus) की चेन को तोड़ने में मदद मिल रही है, वहीं संचारी रोगों पर भी प्रभावी नियंत्रण स्थापित हो रहा है। उन्होंने जिलाधिकारियों को बाजारों की साप्ताहिक बन्दी सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं।

यूजीसी गाइडलाइंस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, राज्यों को दी ये सलाह

सीएम ने लखनऊ, कानपुर नगर, गोरखपुर तथा शाहजहांपुर में विशेष सतर्कता बरतने के लिए कहा। और इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखे जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में वेंटीलेटर सहित सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहने चाहिए। ऑक्सीजन का 48 घण्टे का बैकअप भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए। सीएम (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि कोविड मरीजों में HFNC (हाई फ्लो नेजल कैन्युला) का अच्छा रिस्पॉन्स देखने में आया है। इसके मद्देनजर इस उपचार विधि को भी क्रियाशील रखा जाए।

मुख्तार अंसारी की इमारतों को योगी सरकार ने किया ध्वस्त

वही सीएम ने शासन द्वारा बाढ़ प्रभावित जनता के लिए सभी प्रकार की मदद की व्यवस्था पर भी चर्चा की। उन्होंने राहत कार्यों को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रभावित लोगों को मकान के क्षतिग्रस्त होने पर मुआवजा अविलम्ब उपलब्ध कराया जाए। साथ ही उन्होंने किसानों को खाद की उपलब्धता में कोई असुविधा न होने देने के भी निर्देश दिए। और इसके लिए खाद की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के साथ-साथ खाद की सुगम आपूर्ति के लिए सभी प्रबन्ध के निर्देश भी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here