योगी सरकार के चार साल पूरे, 135 बदमाश मार गिराए

19 मार्च 2017 को उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath ने राज्य की बागडोर अपने हाथों में ली थी।

0
384
CM Yogi Adityanath
19 मार्च 2017 को उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath ने राज्य की बागडोर अपने हाथों में ली थी।

Uttar Pradesh: 19 मार्च को योगी सरकार के 4 साल पूरे होने जा रहे है। 19 मार्च 2017 को उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राज्य की बागडोर अपने हाथों में ली थी। तब से लेकर आज तक योगी को बोलबाला यूपी ही नहीं पूरी दुनिया में छाया (CM Yogi Adityanath) हुआ है। 

प्रदूषित शहरों की लिस्ट में लखनऊ सबसे ऊपर, 30 शहरों में 10 यूपी के…

कल कहां होगा कार्यक्रम

योगी सरकार (CM Yogi Adityanath) के 4 साल पूरे होने पर 19 से 25 मार्च तक राज्य में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं। सबसे बड़ा कार्यक्रम लखनऊ के लोकभवन में होगा, जिसमे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रेस कॉफ्रेंस करने जा रहे है।

इस दौरान सरकार (Uttar Pradesh News) की तरफ से किये गये कामकाज को लेकर बुकलेट भी जारी की जायेगी। लखनऊ में होने वाले इस कार्यक्रम के अलावा सरकार के सभी मंत्रियों को जिलों में अलग-अलग जिम्मेदारी दी गयी है, जिसके तहत प्रभारी मंत्री ज़िलों में सरकार की उपलब्धियों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। 

इलाहाबाद HC के आदेश के बाद नई आरक्षण लिस्ट जारी, यहां देखें

योगी सरकार के कार्यकाल में कितने अपराधी मारे गए

जानकारी के अनुसार (Uttar Pradesh News) 135 अपराधियों में 51 अपराधी मुस्लिम समुदाय से हैं। इसको लेकर हाल ही में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असुदुद्दीन ओवैसी ने कई सवाल उठाए थे, जिस पर जमकर सियासत हुई थी। ओवैसी ने इस मामले को उठाते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों को निशाना बनाया जाता है। साथ ही कहा था कि एनकाउंटर में मारे गए लोगों में 37% मरने वाले मुस्लिम समुदाय के हैं।

सबसे बड़ा अपराधी

साल 2017 में जब सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने शपथ ली थी तब सबसे पहले इनामिया अपराधियों पर शिकंजा कसा था। यूपी पुलिस ने 27 सितंबर 2017 को पहला एनकाउंटर 50 हजार के इनामी बदमाश मंसूर पहलवान का किया। इसके बाद लगातार बड़े अपराधियों पर इनाम रखा गया और उन्हें पकड़ने के लिए एसटीएफ समेत कई टीमें लगा दी गईं। सबसे बड़ा अपराधी विकास दुबे को 10 जुलाई को मार गिराया था। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here