सीएम योगी का गोरखपुर दौरा, कहा- सभी को दिलाएं सरकारी योजनाओं का लाभ

दिवाली के अवसर पर सीएम योगी गोरखपुर पहुंचे थे, इस दौरान सीएम ने समाज के लिए कई अहम बाते सामने रखी।

0
244
CM Yogi Adityanath
दिवाली के अवसर पर सीएम योगी गोरखपुर पहुंचे थे, इस दौरान सीएम ने समाज के लिए कई अहम बाते सामने रखी।

Uttar Pradesh: दिवाली के अवसर पर सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) गोरखपुर पहुंचे थे, इस दौरान सीएम ने समाज के लिए कई अहम बाते सामने रखी। सीएम योगी ने समाज के लोगों को  जागरुक करने के लिए सरकारी योजनाओं का लाभ बताया है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार समाज के हर वर्ग के लिए लोक कल्‍याणकारी योजनाएं चला रही हैं। इन योजनाओं का लाभ एक-एक नागरिक तक पहुंचे यह सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है, लेकिन इसके लिए जागरूक नागरिकों को भी हिस्सा लेना होगा। 

जानिए दिवाली के दिन आखिरी मेट्रो कब तक मिलेगी?

बात दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। हमारी पार्टी के आने के बाद से देश में आवास योजना चलती है और लोग इस योजना से खुश भी है। यह योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम से चलती है। साथ ही कहा कि इसमें कोई भेदभाव नहीं किया जाता। जाति, धर्म, मजहब, क्षेत्र, पंथ किसी नाम पर कोई किसी के साथ भेदभाव नहीं कर सकता।

दरअसल, सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) हमेशा से दीपावली मनाने गोरखपुर आते हैं। इस मौके पर सीएम ने यहां कई योजनाओं को लोकार्पण और शिलान्‍यास किया। सीएम योगी के साथ मंच पर कई जनप्रतिनिधि और वरिष्‍ठ बीजेपी नेता मौजूद रहे। कार्यक्रम में वनटांगिया विद्यालयों के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्‍तुति की। सीएम योगी ने बच्चों को उपहार देकर खुशी व्यक्त की। 

यूपी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानिए क्या है खास

दीपावली पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत चिन्हित लाभार्थियों को आवास योजना का लाभ पत्र दिया। यह लाभ पत्र जंगल तिनकोनिया नम्बर-2 की तारा, आशा देवी, सुधा देवी, हरीचंद, सुमन, शैलेंद्र, किरन, निशु, जग जीतन, मीरा, सावित्री, सुमित्रा, सुनील शर्मा, कबूतरी, लीलावती, प्रमोद, गुड्डू, प्रमोद, खुशबू प्रजापति,  श्यामलाल और राजेंद्र निषाद को दिया गया।

गोरखनाथ मंदिर में शनिवार की शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मठ के प्रथम तल पर शक्ति मंदिर के निकट स्थित मंदिर में मां लक्ष्मी और भगवान गणेश का पूजन करेंगे। उसके बाद देशी गाय के गोबर ओर मिट्टी के दीपक जलाएंगे। पूजन के बाद सभी देव विग्रहों एवं ब्रह्मलीन पीठाधीश्वरों की समाधि पर दीप प्रज्ज्वलित किया जाएगा। भंडारा आयोजित होगा। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here