वेस्ट यूपी में सीएम का पहला दौरा, मुरादाबाद में करेंगे समीक्षा बैठक

सीएम योगी CM Yogi आदित्यनाथ मुरादाबाद में पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से किसान आंदोलन को लेकर चर्चा करेंगे।

0
875
CM Yogi Adityanath
सीएम योगी CM Yogi आदित्यनाथ मुरादाबाद में पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से किसान आंदोलन को लेकर चर्चा करेंगे।

Uttar Pradesh: एक तरफ कृषि कानून (Kisan Andolan 2020) को लेकर किसानों का आंदोलन चल रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पश्चिमी यूपी में आज दौरा करने जा रहे है। बता दें शाम 5 बजे कैलाश मानसरोवर भवन का उद्धघाटन करने गाजियाबाद के दौरे पर रहेंगे, साथ ही मुरादाबाद जाकर पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से किसान आंदोलन को लेकर चर्चा करेंगे। इस आंदोलन से पश्चिमी यूपी का मिजाज कितना गर्म है। इससे किसको कितना नुकसान हो सकता है, इस बात का पता तो बातचीत को बाद ही चल पाएगा। 

यूपी में आ रहा है नया किरायेदारी कानून, जानें क्या होगा फायदा

इस बैठक में चार मंत्री समेत 14 विधायक, चार एमएलसी, छह जिलाध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय महामंत्री शामिल होंगे। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव की भी मौजूदगी रहेगी। बताया जा रहा है कि सीएम (CM Yogi Adityanath) अपनी टीम से विकास और अन्य मुद्दों पर बात करेंगे, लेकिन असली मुद्दा किसान आंदोलन ही है। वेस्ट यूपी में इसका क्या प्रभाव चल रहा है और इसका कितना असर चुनाव में हो सकता है, इस पर मंथन किया जा सकता है।

कयास लगाए जा रहे है कि वे किसानों के बीच जाकर इस कानून के सकारात्मक पहलू को रखें और जल्द से जल्द कोई हल निकाले। इस बैठक के बाद में सीएम (CM Yogi Adityanath) मंडल के सभी जिलाधिकारियों और अन्य अधिकारियों से भी इस पर जानकारी ले सकते हैं। सीएम योगी 13 दिसंबर को मेरठ में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। वहां भी किसान आंदोलन पर बातचीत करेंगे। 

इस राज्य में जबरन दुकानें बंद करवाई तो होगी जेल, सरकार ने जारी किए निर्देश

दरअसल, मुरादाबाद में न तो कोई सरकारी विश्वविद्यालय है और न ही राजकीय मेडिकल कालेज। इनकी मांग काफी दिनों से उठाई जा रही। जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के सामने इम मुद्दे की मांग की जाएगी। साथ ही विश्वविद्यालय से हजारों छात्रों को  सीधा लाभ होगा तो पहले चरण में कम से कम इसे हरी झंडी दिखा दी जाएगी।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here