स्वामी चिन्मयानंद रेप केस में ट्विस्ट, आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा बयान से पलटी

बीजेपी के पूर्व सांसद चिन्मयानंद पर बीते साल यौन शोषण का आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर की कानून की छात्रा ने अपने आरोप वापस ले लिए हैं।

0
242
Chinmayanand Rape Case
स्वामी चिन्मयानंद रेप केस में ट्विस्ट, आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा बयान से पलटी

Uttar Pradesh: बीजेपी के पूर्व सांसद चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) पर 2019 में यौन शोषण का आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर की लॉ की छात्रा ने अपने आरोप वापस ले लिए हैं। मंगलवार को पीड़ित लड़की अदालत में गवाही के दौरान अपने ही लगाए आरोपों से (Chinmayanand Rape Case)  मुकर गई। जिसके बाद पीड़िता के वकील ने ही उसे बयान से पलटने वाला (Hostile) घोषित कर दिया और उसके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 340 के तहत अदालत में अर्जी दाखिल कर दी।

यूपी में तीन बहनों पर फेका था तेजाब, आरोपी गिरफ्तार

इलाहाबाद हाईकोर्ट लखनऊ कोर्ट  के निर्देश पर इस मामले की सुनवाई कर रहा था। वहां के न्यायाधीश पी. के. राय ने अपने कार्यालय को आवेदन पंजीकृत करने का निर्देश दिया औ आवेदन की एक कॉपी पीड़िता लड़की और आरोपी चिन्मयानंद को देने को कहा। वहीं अब कोर्ट ने अस मामले पर अर्जी के लिए सुनवाई 15 अक्टूबर की तारीख तय की है।

क्या है पूरा मामला ?

पिछले साल 2019 में 24 अगस्त को स्वामी शुकदेवानंद लॉ कॉलेज में पढ़ने वाली लॉ की छात्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का गंभीर आरोप (Chinmayanand Rape Case) लगाया था। बता दें कि ये डिग्री कॉलेज चिन्मयानंद का ही है। पीड़ित लड़की के पिता ने शाहजहांपुर के कोतवाली में चिन्मयानंद के खिलाफ केस दर्ज किया था।

यूपी में नाबालिग से गैंगरेप, 24 घंटे में सभी आरोपी गिरफ्तार

जिसके बाद स्वामी चिन्मयानंद  को 20 सितंबर 2019 में गिरफ्तार किया गया था। लगभग पांच महीने जेल में रहने के बाद उन्हें तीन फरवरी 2020 को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिली थी। चिन्यमयानंद के खिलाफ धारा 376C,354D,342,506 के तहत केस चल रहा था। बता दें कि इस मामले में लगभग 33 गवाह और 29 दस्तावेज साक्ष्य दाखिल किए गए थे।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here