मुंबई के बाद यूपी पहुंचा TRP घोटाला, CBI ने दर्ज की FIR

देश में पुछले कुछ दिनों से चल रहे टीआरपी घोटाले ने अब एक नया मोड़ ले लिया है। मुंबई के बाद अब ये मामला यूपी तक पहुंच गया है।

0
215
TRP Scam
मुंबई के बाद यूपी पहुंचा TRP घोटाला, CBI ने दर्ज की FIR

Uttar Pradesh: देश में पुछले कुछ दिनों से चल रहे टीआरपी घोटाले (TRP Scam) ने अब एक नया मोड़ ले लिया है। मुंबई के बाद अब ये मामला यूपी तक पहुंच गया है। जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस सरकार ने इस मामले में एक शिकायत दर्ज की और सीबीआई को जांच सौंपने का अनुरोध किया था। योगी सरकार की सिफारिश पर सीबीआई ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

BARC ने तीन महीनों के लिए न्यूज़ चैनलों की साप्ताहिक रेटिंग पर लगाई रोक

बता दें कि मामला विज्ञापन कंपनी की शिकायत से जुड़ा है। जिसे लेकर लखनऊ के हजरतगंज थाने में केस दर्ज था। दरअसल एडवरटाइजिंग कंपनी गोल्डन रैबिट के सीईओ कमल शर्मा ने 17 अक्टूबर को लखनऊ के हजरतगंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसके बाद यूपी सरकार ने सीबीआई जांच की शिफारिश की थी।

सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज (TRP Scam) कर लिया है। जानकारी के मुताबिक फिलहाल मामले में पैसे देकर टीआरपी बढ़ाने के आरोप हैं। इससे पहले प्रेसिडेंट पुलिस मेडल विजेता और पुलिस के पूर्व असिस्टेंट कमिश्नर (ACP) इकबाल शेख ने रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के खिलाफ मानहानि का केस किया है। वकील आभा सिंह के जरिए मुंबई सिटी कोर्ट में मुकदमा किया गया था।

देश में लगातार कम हो रहे हैं कोरोना के एक्टिव मामले, 24 घंटे में 54044 नए केस

वहीं रिपब्लिक टीवी के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को कहा था कि अर्नब गोस्वामी TRP मामले में आरोपित नहीं हैं। इसके बाद रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क (Republic Media Network) और अर्नब गोस्वामी की तरफ से इस मुद्दे पर प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई। जिसमें उन्होंने मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पर 200 करोड़ के मानहानि के मुक़दमे की बात कही।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here