Hathras Case: अस्पताल का CCTV फुटेज हुआ डिलीट, CBI खाली हाथ लौटी वापस

सीबीआई की टीम जांच के लिए जिला अस्पताल पहुंची जहां पीड़िता लड़की को घटना के बाद सबसे पहले ले जाया गया था। लेकिन टीम को उसका बैकअप नहीं मिला।

0
144
CBI Probe in Hathras Case
Hathras Case: अस्पताल का CCTV फुटेज हुआ डिलीट, खाली हाथ लौटी CBI

Uttar Pradesh: हाथरस में हुए कथित गैंगरेप (Hathras Case) और हत्या की जांच सीबीआई (CBI Probe in Hathras Case) की टीम कर रही। गुरुवार को सीबीआई की टीम जांच के लिए जिला अस्पताल पहुंची जहां पीड़िता लड़की को घटना के बाद सबसे पहले ले जाया गया था। यहां सीबीआई की टीम 14 सितंबर को हुए मामले का सीसीटीवी फुटेज देखने पहुंची थी, लेकिन टीम को उसका बैकअप नहीं मिला।

हाथरस कांड पर एक्शन में CBI, क्राइम सीन होगा रिक्रिएट

सबूत जुटाने अस्पताल पहुंची सीबीआई (CBI Probe in Hathras Case) के हाथ कुछ नहीं आया। अस्पताल केअधीक्षक डॉ. इंद्रवीर सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस ने उस समय फुटेज नहीं लिए थे। अब एक महीने बाद सीसीटीवी फुटेज बैकअप (CCTV Footage Backup) में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर अस्पताल प्रशासन को फुटेज रखने को कहा जाता तो वह रखवा लेते। हर सात दिनों में पिछला फुटेज डिलीट हो जाता है और नया फुटेज उसके ऊपर रेकॉर्ड हो जाता है।

इस पर पुलिस अधिकारी का कहना हैं कि घटना के पहले दिन की फुटेज महत्वपूर्ण हो सकती थी। वहीं एक सूत्र का कहना हैं कि सीबीआई टीम फुटेज इसलिए चाहती थी ताकि पता हो सके कि पीड़िता को किस समय अस्पताल लाया गया और कब उसे बाहर लाया गया। इसके अलावा पीड़िता से मिलने कौन-कौन अस्पताल आया, और अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान उससे कितने लोगों ने बात की।

CBI ने पीड़िता के तीन भाईयों को भेजा समन, फिर होगी पूछताछ

इसी बीच, बुधवार को पीड़िता के भाइयों और पिता से सीबीआई की टीन ने लगभग सात घंटे पूछताछ की। वहीं पीड़िता के परिवार ने मांग की है कि चारों आरोपियों को अलीगढ़ जेल से किसी और जेल में शिफ्ट किया जाए। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ जेल में आरोपियों को स्थानीय समर्थन मिल रहा है। हाथरस के उप-मंडल मजिस्ट्रेट अंजलि गंगवार ने कहा कि पीड़ित परिवार के अनुरोध पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा विचार किया जाएगा।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here