योगी सरकार का CAA-NRC के प्रदर्शनकारियों पर ऐक्शन जारी, आरोपियों के लगे पोस्टर

नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के विरोद में यूपी सरकार का प्रदर्शनकारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ ऐक्‍शन लगातार जारी है।

0
267
CAA-NRC
योगी सरकार का CAA-NRC के प्रदर्शनकारियों पर ऐक्शन जारी, आरोपियों के लगे पोस्टर

Uttar Pradesh: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के विरोद में यूपी सरकार का प्रदर्शनकारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ ऐक्‍शन (Yogi Government Action) लगातार जारी है। यूपी सरकार ने गुरुवार को सीएए-एनआरसी (CAA-NRC) के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले 14 लोगों को फरार घोषित कर दिया है। वहीं हिंसा में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में लखनऊ पुलिस पिछले दिनों में कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

बिहार में घुसपैठियों पर जंग जारी, नीतीश-योगी आपस में भिड़े

वहीं आरोपियों की संपत्ति को नुकसान कर भरपाई भी की जा चुकी है। इसी के चलते कमिश्नर पुलिस ने गुरुवार को प्रदर्शनकारियों पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम घोषित करके जगह-जगह इनको पोस्टर लगा दिए है। मौलाना सैफ अब्बास सहित 14 अन्य आरोपियो के पोस्टर सड़कों पर लगाए गए हैं। आरोपियों के घर के बाहर भी नोटिस लगाया गया है। इसके अलावा आठ प्रदर्शनकारियों को गैंगस्टर के मुकदमे में वांटेड घोषित किया गया है।

मालूम हो कि 19 दिसंबर को राजधानी में सीएए और एनआरसी को लेकर उग्र प्रदर्शन हुआ था। प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ और पथराव भाजी भी कि गई थी। इसी के चलते लखनऊ की शांति व्‍यवस्‍था बिगाड़ने की कोशिश करने वाले आरोपियों की पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही है। वहीं आपको बता दें कि इस हिंसक प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने 287 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की थी।

‘लव जिहाद’ पर CM Yogi की चेतावनी, जानिए क्या कहा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नया नागरिकता कानून 1955 में संशोधन (CAA-NRC) करके बना है। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहां से भागकर आए हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन और बौद्ध धर्म के लोगों को नागरिकता कानून के तरत भारत की नागरिकता दी जाएगी।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here