आपस में ही प्यार कर बैठे भाई-बहन, भागकर कर ली शादी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रहने वाले एक युवक-युवती की शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। वजह है दोनों के बीच भाई-बहन का रिश्ता। दोनों ने घरवालों को बिना बताए मंदिर में शादी कर ली।

0
1592
यूपी में भाई-बहन का रिश्ता हुआ तार तार, आपस में कर ली शादी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मोहम्मदी (लखीमपुर खीरी) कस्बे की एक युवती जब अपने बड़े भाई के साथ लखनऊ से घर लौटी तो उसकी मांग में सिंदूर और पैरों में बिछिया देखकर घरवाले दंग रह गए। कारण पूछने पर भाई-बहन ने बताया की उन्होंने आपस में ही शादी कर ली है, तो परिवारवालों के होश उड़ गए।

घटना लखीमपुर खीरी के बौधि खुर्द गांव की है, जहां सगे भाई-बहन को एक दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने चुपके से लखनऊ जाकर मंदिर में शादी कर ली। सगे भाई-बहन की शादी की खबर से पूरे गांव के लोग खुद को शर्मसार बता रहे हैं। यह मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: यूपी के अनाथालय में मिलीं बीयर की केन्स और आपत्तिजनक सामग्री, मचा हड़कंप

अनुसूचित जाति के इस परिवार में युवक अपनी तीन बहनों का इकलौता भाई है। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। गांव वाले बताते हैं कि दूसरी बहन के साथ उसके अजीबोगरीब संबंधों को लेकर गांव में पहले से ही चर्चाएं थीं, मगर किसी को यह अंदाजा नहीं था कि दोनों ऐसा कदम उठा लेंगे।

युवक कोलकाता में मजूदरी करता था, एक साल पहले वह अपना काम-धंधा छोड़कर गांव आ गया था। बताया गया कि आठ दिन पहले वह अपनी बहन के साथ चुपचाप घर से निकल गया और लखनऊ जाकर मंदिर में शादी कर ली। पांच दिन पहले जब वो दोनों एकसाथ घर लौटे तो परिवार और गांव के लोग हक्के-बक्के रह गए।

दोनों के कारनामे के बारे में जानने के बाद जब परिजनों ने सख्ती बरती तो, उन्होंने साथ जीने-मरने की कसमें खा लीं। इसके बाद वे दिल्ली जाने के लिए शनिवार को घर से निकल पड़े। दोनों बस से शाहजहांपुर पहुंचे। वहां से ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन पहुंचे तो जीआरपी को उन दोनों को देखकर कुछ शक हुआ।

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री की भतीजी के साथ हुई वारदात, गुजरात पुलिस ने यूं दिखाई मुस्तैदी…

तलाशी ली गई तो युवक की जेब से सल्फास की डिब्बी मिली। सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों ने असलियत बता दी। इसके बाद जीआरपी ने मोहम्मदी थाना पुलिस को सूचना दी। वहां से पुलिस दोनों को साथ लेकर आई। लड़की को पिता की सुपुर्दगी में देने के बाद युवक का शांति भंग में चालान कर दिया गया। मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here