यूपी में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी जारी, तीन आरोपी गिरफ्तार

काजमैन के पास ई-रिक्शा के पास ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जाने वाले तीन युवाकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

0
190
Fake Oxygen Cylinder
10 हजार रुपये लेकर कर्मचारी ने लगाया खाली सिलेंडर, मरीज की हुई मौत

Uttar Pradesh: काजमैन के पास ई-रिक्शा के पास ऑक्सीजन सिलेंडर (Black Marketing of Oxygen cylinder) लेकर जाने वाले तीन युवाकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें पूछताछ कर इनसे जुड़े बाकी लोगों को भी गिरफ्तारी कर केस दर्ज किया जाएगा। वहीं, आरोपी समर जैदी के परिवारीजनों का कहना है कि उसके बुजुर्ग पिता कई दिन से बीमार हैं। डॉक्टर के कहने पर वह उनके लिए ऑक्सीजन सिलेंडर (Black Marketing of Oxygen cylinder) की व्यवस्था करके घर ले जा रहा था कि पुलिस ने पकड़ लिया। 

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी, आपूर्ति के रूकने से भयावह हो जाएंगे हालात: मनीष सिसोदिया

कोरोना वायरस के साथ ही यूपी में ऑक्सिजन (Black Marketing of Oxygen cylinder) की कमी होती जा रही है। आलम ये है कि अस्पतालों में बिना ऑक्सिजन के लोग तड़प रहे हैं। लखनऊ, कानपुर, वाराणसी समेत कई जिलों से ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। अलीगढ़ में ऑक्सिजन के अभाव में एक प्राइवेट अस्पताल में 5 लोगों की जान चली गई थी। लखनऊ के प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सिजन की स्थिति इतनी विकराल है कि मरीजों को दूसरे अस्पताल जाने को कहा जा रहा है। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऑक्सिजन और दवाई की कालाबाजारी पर कार्रवाई करने के निर्देश दिये है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here